Karnal ByPoll: भाजपा प्रत्याशी सरिता कालड़ा आज भरेगी नामांकन, आप निर्दलीय उम्मीदवार को करेगी समर्थन

करनाल उप चुनाव में भाजपा ने पूर्व पार्षद स्वर्गीय सुदर्शन कालड़ा की पत्नी सरिता को टिकट दिया है। वह सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। सुदर्शन कालड़ा वह खुद चार पार्षद बने थे और एक बार सरिता भी यह जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 20 Sep 2021 04:54 PM (IST) Updated:Mon, 20 Sep 2021 04:54 PM (IST)
Karnal ByPoll: भाजपा प्रत्याशी सरिता कालड़ा आज भरेगी नामांकन, आप निर्दलीय उम्मीदवार को करेगी समर्थन
उप चुनाव में भाजपा प्रत्याशी सरिता कालड़ा आज भरेगी नामांकन।

करनाल, जागरण संवाददाता। शहर के वार्ड नंबर सात के उप चुनाव में भाजपा ने पूर्व पार्षद स्वर्गीय सुदर्शन कालड़ा की पत्नी सरिता को टिकट दिया है। वह सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगी। सुदर्शन कालड़ा वह खुद चार पार्षद बने थे और एक बार सरिता भी यह जिम्मेदारी संभाल चुकी हैं। भाजपा ने वार्ड में मजबूत उम्मीदवार मैदान में उतार दिया है। लेकिन इस उप चुनाव में कांग्रेस की चुप्पी सवाल खड़े कर रही है। आम आदमी पार्टी किसी भी निर्दिलय उम्मीदवार को समर्थन करेगी। अलबत्ता सोमवार को भाजपा प्रत्याशी के साथ ही आजाद उम्मीदवारों के भी नामांकन भरने की पूरी संभावना है।

आजाद उम्मीदवार को समर्थन

अब आप किसी आजाद उम्मीदवार को अपना समर्थन देगी। आम आदमी पार्टी के उत्तरी जोन के अध्यक्ष डा. बालकृष्ण कौशिक का कहना है कि यह उप चुनाव कई तरह से भाजपा की पोल खोलने का काम करेगा। उनकी पार्टी यह चुनाव अपने सिंबल पर नहीं लड़ रही है। यह फैसला हाइकमान ने किया है, लेकिन वह पार्टी की विचारधारा से मेल खाने वाले आजाद उम्मीदवार का समर्थन करेंगे। पार्टी रिति-निति अनुसार कोई आजाद उम्मीदवार समर्थन मांगने आएगा तो उसकाे मदद करेंगे। पार्टी के तमाम कार्यकर्ता अपनी टोपी व सिंबल के साथ वहां उतर जाएंगे। दूसरी ओर इस पूरे मामले मामले में कांग्रेस मौन है।

हाइकमान से आदेश नहीं आया 

वह कोई भी भी अपना समर्थित उम्मीदवार नहीं उतारने की तैयारी में नहीं है। इस बारे में कांग्रेस के जिला संयोजक त्रिलोचन सिंह का कहना है कि पार्टी हाइकमान से अभी तक आदेश नहीं आया कि कि इस उप चुनाव को लेकर क्या रणनीति रखनी है। ना ही किसी उम्मीदवार ने समर्थन के बारे में बात की है। लेकिन वह भाजपा के उम्मीदवार के खिलाफ हैं। क्योंकि इस पार्टी ने देश व प्रदेश को नुकसान पहुंचाया है।

chat bot
आपका साथी