Karnal: इंद्री अनाजमंडी में रात के अंधेरे में बड़ा घोटला, सहायक सचिव ने रोका तो ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाने की कोशिश

मार्केट कमेटी सहायक सचिव का कहना है कि शनिवार रात के समय अनाज मंडी में दो आढ़ती मंडी के गेट न. 2 पर उत्तर प्रदेश की एक ट्राली का गेट पास कटवाने की कोशिश कर रहे थे सूचना मिलते ही वे भी मौके पर पहुंच गए

By Naveen DalalEdited By: Publish:Sun, 17 Oct 2021 02:55 PM (IST) Updated:Sun, 17 Oct 2021 02:55 PM (IST)
Karnal: इंद्री अनाजमंडी में रात के अंधेरे में बड़ा घोटला, सहायक सचिव ने रोका तो ट्रैक्टर-ट्राली चढ़ाने की कोशिश
इंद्री अनाजमंडी में गेट पास की इंतजार में खड़े ट्रैक्टर ट्राली।

जागरण संवाददाता, करनाल। अनाजमंडियों में अवैध तौर पर गेट पास किस तरह से काटे जा रहे हैं, इसकी एक बानगी आधी रात को इंद्री अनाजमंडी में देखने को मिली, जहां उत्तरप्रदेश से आई धान की ट्रैक्ट-ट्राली का गेट पास कटवाया जा रहा था। भनक लगते ही मार्केट कमेटी सहायक सचिव ने मौके पर पहुंच रोका तो उस पर ट्रैक्टर चढ़ाने की कोशिश की गई।

विवाद बढ़ा तो किसानों ने भी किया आढ़ती की मनमानी का विरोध

मार्केट कमेटी सहायक सचिव का कहना है कि  शनिवार रात के समय अनाज मंडी में  दो आढ़ती मंडी के गेट न. 2 पर उत्तर प्रदेश की एक ट्राली का गेट पास कटवाने की कोशिश कर रहे थे  सूचना मिलते ही वे भी मौके पर पहुंच गए और ट्रैक्टर ट्राली रोकने की कोशिश की तो  आढ़ती जसविंद्र सिह मौके पर पहुच गया।

उसने कहा कि यह ट्राली उत्तरप्रदेश से आई है और यह मंडी में अवश्य ही जाएगी। यह कहते ही वह गाली-गलौच पर उतर आया और चालक को ट्रैक्टर से उतार कर खुद ट्रैक्टर पर बैठ गया और कहा की वह उसके ऊपर से ट्रैक्टर ट्राली को मंडी के अंदर ले जाएगा। जब विवाद बढ़ा तो बड़ी संख्या में मंडी में किसान एकत्रित हो गए और उन्होंने भी जमकर विरोध किया।

ट्रैक्टर-ट्राली सहित फरार

किसानों ने ट्रैक्टर ट्राली वापस निकलवाया तो मौके पर पुलिस भी बुलाई गई। इसके बाद आरोपित ट्रैक्टर ट्राली सहित मौके से फरार हो गया। पुलिस ने रात को ही आरोपित के खिलाफ सरकारी ड्यूटी में बाधा डालने, मारपीट, फर्जी तरीके से गेट पास कटवाने की कोशिश सहित विभिन्न आरोपों के चलते केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

फसलों की आवक के कारण लगती लंबी लाइनें

इस समय किसानों द्वारा फसलों की कटाई कर मंडियों में फसलें लाई जा रही है। जिस कारण मंडी के गेट पर गेट पास लिए लंबी लंबी लाइनें लग जाती है। जिसके कारण किसानों कई प्रकार की दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

chat bot
आपका साथी