ब्लैक फंगस लेकर करनाल का कल्‍पना चावला मेडिकल कालेज अलर्ट, सोमवार को टीम होगी गठित

ब्‍लैक फंगस के आशंकित मामला सामने आने के बाद से करनाल के स्‍वास्‍थ अधिकारी अलर्ट हैं। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में सभी 90 आइसीयू बैडों की करेगी गहनता से जांच बढ़ सकती है आशंकितों की संख्या।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sun, 16 May 2021 05:31 PM (IST) Updated:Sun, 16 May 2021 05:31 PM (IST)
ब्लैक फंगस लेकर करनाल का कल्‍पना चावला मेडिकल कालेज अलर्ट, सोमवार को टीम होगी गठित
ब्लैक फंगस को लेकर करनाल का कल्‍पना चावला मेडिकल कालेज स्‍टाफ अलर्ट।

करनाल, जेएनएन। कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल में मिले ब्लैक फंगस के दो आशंकितों के बाद इस पूरे मामले को गंभीरता से लिया जा रहा है। आशंकितों के सैंपल पहले से जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट सोमवार तक आएगी।

वहीं यह बीमारी आइसीयू में पैर ना पसार दे, इसको देखते हुए सोमवार को मेडिकल कालेज प्रबंधन सीनियर चिकित्सकों की एक टीम का गठन करेगा। जो यह पता लगाएगी कि यहां पर 90 आइसीयू बैडों पर दाखिल ओर कितने मरीज इस बीमारी की जद में आ चुके हैं। सभी मरीजों की गहनता से जांच की जाएगी। चूंकि यह बीमारी गंभीर है, इसलिए सरकार की ओर से भी इसको हल्के में नहीं लिया जा रहा है। मेडिकल कालेज प्रबंधन को गहन जांच के लिए विशेष हिदायत जारी की गई हैं।

चिंता में चिकित्सक, रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई होगी तय

इस समय दो आशंकितों की रिपोर्ट पर सभी की निगाह टिकी हुई हैं। सैंपल रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई स्पष्ट होगी। लेकिन प्राथमिक तौर पर सोमवार से आइसीयू में जांच शुरू जो जाएगी। मेडिकल कालेज प्रबंधन का कहना है कि रिपोर्ट आने के बाद ही इसकी पुष्टि की जाएगी। संभावना है कि आशंकितों की संख्या बढ़ सकती है। इस बीमारी को पहचाने के लिए चिकित्सकों को अलर्ट मोड़ में किया गया है। अभी रिपोर्ट आने का इंतजार है, लेकिन मेडिकल कालेज प्रबंधन की चिंता दूर नहीं हुई है। इस बीमारी से संबंधित ओर मरीज ना हों इसके लिए पूरी सतर्कता बरती जा रही है। सोमवार को दोनों आशंकित मरीजों की रिपोर्ट संभव है।

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज के कोविड-19 के नोडल अधिकारी डा. अभिनव डागर के मुताबिक ब्लैक फंगस चिंता का विषय है। हमारी टीमें सभी मरीजों की गहन जांच करेगी। सोमवार के बाद ही पूरी स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

यह भी पढ़ें: करनाल के कल्‍पना चावला अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस के दो आशंकित मरीज मिले, मचा हड़कंप

chat bot
आपका साथी