Kaithal Fraud: सेना के जवान ने खुद को अविवाहित बता युवती से रचाई शादी, ऐसे सामने आई सच्चाई

कैथल में सेना के जवान ने खुद को अविवाहित बताकर पहले युवती से फेसबुक के जरिए दोस्ती की। फिर उससे शादी भी कर ली। शादी करने के बाद युवती को पता चला की आरोपित विवेक पहले से शादीशुदा है। पढ़ें पूरी खबर...

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sun, 24 Oct 2021 03:24 PM (IST) Updated:Sun, 24 Oct 2021 03:24 PM (IST)
Kaithal Fraud: सेना के जवान ने खुद को अविवाहित बता युवती से रचाई शादी, ऐसे सामने आई सच्चाई
कैथल में झूठ बोलकर सेना के जवान ने युवती से रचाई शादी।

कैथल, जागरण संवाददाता फेसबुक पर दोस्ती कर धोखाधड़ी करते हुए एक युवती के साथ दूसरी शादी रचाने वाले आरोपित युवक के खिलाफ पुलिस ने केस दर्ज किया है। आरोपित युवक सेना में कार्यरत है, जो अंबाला छावनी में ड्यूटी करता है। इस साजिश में शामिल आरोपित की मां व भाई के खिलाफ भी पुलिस ने केस दर्ज किया है। पीड़िता का आरोप है कि आरोपित ने झूठ बोल कर उसके साथ शादी की। शादी रचाने से पहले बताया था कि वह अविवाहित है, जबकि वह पहले से ही शादीशुद्वा है और एक बेटी भी है। लेकिन इसकी जानकारी आरोपित ही नहीं बल्कि उसके परिवार वालों ने भी उससे छिपाई।

ढांड थाना पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज किया है। पुलिस को दी शिकायत में गांव जड़ौला निवासी सोमन ने बताया कि उत्तर प्रदेश के जिला बुलंदशहर गांव तकरारपुर निवासी विवेक, उसकी मांग सुमन व भाई अंकित ने शादी के नाम पर उसके साथ धोखाधड़ी की। आरोपित विवेक ने झूठ बोलकर उससे दूसरी शादी रचाई। पीड़ित ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सीएम विंडो पर भी शिकायत दी है। 

पीड़िता ने ये लगाए आरोप 

पुलिस को दी शिकायत में पीड़ित महिला ने बताया कि वर्ष 2020 में उसके फेसबुक अकाउंट पर विवेक कुमार पुत्र अतेन्द्र ने दोस्ती का प्रस्ताव भेजा, जो उसने स्वीकार कर लिया। विवेक कुमार ने उसे बताया कि वह अविवाहित है और सेना में नौकरी करता है। आरोपित ने अपनी यूनिट अंबाला छावनी बताई। दोस्ती होने के बाद बातचीत आगे बढ़ने पर शादी करने का प्रस्ताव रखा। इसके बाद दोनों एक दूसरे से मिलने लगे। विवेक ने अपने मां व भाई से भी उसकी बात करवाई। दोनों ने विवेक को अविवाहित बताया।

आरोपितों की बातों पर विश्वास करने के बाद उसने 21 दिसंबर 2020 को उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद एक मंदिर में विवेक के परिवार की मौजूदगी में उससे शादी कर ली। इससे अगले दिन शादी का रजिस्ट्रेशन भी करवा लिया। इसके बाद वह विवेक के साथ अंबाला के नारायणगढ़ में किराया का मकान लेकर रहने लगे। वहां मार्च 2021 तक रहे। एक दिन उसे जानकारी मिली कि विवेक कुमार पहले से ही मीनाक्षी नाम की महिला के साथ विवाहित है। इसकी जानकारी जुटाने के लिए विवेक के मोबाइल से मीनाक्षी का नंबर लिया और मीनाक्षी से बातचीत की। उक्त महिला ने उसे बताया कि विवेक कुमार उसका पति है और दोनों की एक बेटी नितया भी है। दोनों की शादी के फोटोग्राफ भी उसे वाट्सएप पर भेजे।

जान से मारने की दी धमकी

जब इस बारे में विवेक व उसके माता-पिता व भाई से बातचीत की तो सभी ने उसे मुंह बंद रखने की धमकी दी। यहां तक की धमकी दी कि अगर कोई शिकायत इस बारे में की तो जान से मार देंगे। आरोपित विवेक ने झूठी शादी रचाकर उसका मानसिक व शारीरिक शोषण किया। आरोपित विवेक की मां सुमन व भाई अंकित भी इस साजिश में शामिल है। 

आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज

ढांड पुलिस थाना से मामले के जांच अधिकारी सब इंस्पेक्टर राजकुमार ने बताया कि पुलिस ने पीड़ित महिला की शिकायत पर आरोपित विवेक, उसके भाई व मां के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस जांच कर रही है। 

chat bot
आपका साथी