Kaithal Double Murder: दंपती की हत्या के इरादे से पहुंचा था आरोपित राजेश, ऐसे दिया घटना को अंजाम

कैथल में राजेश उर्फ राजू के सिर पर खून सवार था। वह बुजुर्ग आढ़़ती सत्यवान और उनकी पत्नी कैलाश रानी की हत्या करने की पहले ही ठान चुका था। घटना के दिन वह तीन बार सत्यवान के घर गया लेकिन पहली दो बार में उसे मौका नहीं मिला।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 05 Oct 2021 05:56 PM (IST) Updated:Tue, 05 Oct 2021 05:56 PM (IST)
Kaithal Double Murder: दंपती की हत्या के इरादे से पहुंचा था आरोपित राजेश, ऐसे दिया घटना को अंजाम
कैथल में दोहरे हत्याकांड आरोपित राजेश ने दिया था अंजाम।

कैथल, जागरण संवाददाता। शहर के माडल टाउन में 24 सितंबर को दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाले गांव डोहर निवासी राजेश उर्फ राजू के सिर पर खून सवार था। वह बुजुर्ग आढ़़ती सत्यवान और उनकी पत्नी कैलाश रानी की हत्या करने की पहले ही ठान चुका था। घटना के दिन वह तीन बार सत्यवान के घर गया, लेकिन पहली दो बार में उसे मौका नहीं मिला। तीसरी बार में उसने पहले सत्यवान और फिर कैलाश रानी की चाकू से गोद कर हत्या कर दी। पुलिस पूछताछ में हत्यारोपित राजेश ने स्वीकार किया कि उसे आढ़ती सत्यवान के पैसे देने थे। बार-बार टोकने और बेइज्जत करने से वह परेशान था। इसलिए पति-पत्नी की हत्या की ठान ली थी।

दूसरी तरफ, अक्टूबर 2017 में प्रेमिका काजल दहिया के पिता की हत्या के मामले में भी पुलिस ने राजेश व काजल पर केस दर्ज किया है। हत्यारोपित राजेश ने जींद के भिवानी रोड पर बूढ़ा बाबा कालोनी निवासी रामचंद्र उर्फ कृष्ण की गला दबाकर हत्या की थी। काजल दहिया को पता था कि राजेश ने उसके पिता की हत्या की है, लेकिन उसने यह राज सबसे छिपाए रखा। पुलिस को भी सूचना नहीं दी। यहां तक कि उसने पिता की मौत को हार्ट-अटैक से बताते हुए दाह संस्कार कर दिया। अब महिला आरोपित राजेश के साथ कैथल की एक कालोनी में किराये के मकान में रहती थी। सिटी थाना पुलिस ने सीआइए वन इंस्पेक्टर अमित कुमार की शिकायत पर रामचंद्र की हत्या के मामले में आरोपित व उसकी प्रेमिका के खिलाफ हत्या का केस दर्ज किया है।

दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने के लिए घर से चाकू लेकर निकला था आरोपित राजेश

पुलिस पूछताछ में आरोपित राजेश ने बताया कि वह अपनी पत्नी कविता के अलावा जींद निवासी काजल दहिया के साथ लिव-इन-रिलेशनशिप में रहता है। शहर की एक कालोनी में काजल को किराये के मकान में रखा हुआ था। माडल टाउन हाउसिंग बोर्ड कालोनी निवासी सत्यवान कई सालों से उसका आढ़ती था। पांच-छह साल पहले उसने सत्यवान से काफी पैसे उधार लिए थे। पैसों को लेकर सत्यवान उससे टोकता था। इन पैसों को लेकर वह सत्यवान से हिसाब कर चुका था, लेकिन लेनदारी सत्यवान की ही निकली थी। इससे वह काफी परेशान था। आठ-दस दिन पहले वह हिसाब-किताब करने के लिए सत्यवान के पास गया, जो मंडी में अपनी दुकान पर बैठा था। इस दौरान सत्यवान के साथ उसकी कहासुनी हो गई।

इस बात से खफा हाेकर वह आढ़ती सत्यवान से रंजिश रखने लगा। 24 सितंबर को वह फिर आढ़ती के घर गया तो वहां आढ़ती व उसकी पत्नी कैलाश ने उसे काफी बुरा-भला कहा। इसके चलते उसने ठान ली की वह दोनों को जान से मार देगा। इसके बाद वह अपने घर चला गया और दोपहर के समय घर से चाकू लेकर अपनी मोटरसाइकिल पर आढ़ती के घर आया, जहां महिला कैलाश मिली। आढ़ती के बारे में पूछा तो बताया कि वह दुकान पर गया है। महिला के फोन से बात की तो एक घंटे बाद घर बुलाया। इसके बाद वह फिर आढ़ती के घर पहुंचा। उसने आढ़ती को कहा कि आज सारा हिसाब कर देगा और यह कहते हुए उस पर चाकू से हमला कर दिया। शोर सुनकर महिला कैलाश अंदर आई तो उस पर भी चाकू से हमला कर दिया। इसके बाद वह फरार हो गया।

रात को ही गांव डोहर से फरार हो गया था आरोपित

पुलिस पूछताछ में आरोपित राजेश ने बताया कि आढ़ती व उसकी पत्नी की हत्या करने के बाद वह अपनी मोटरसाइकिल पर गांव डोहर पहुंचा। उसके कपड़े खून से सने हुए थे, इसलिए काफी खून मोटरसाइकिल पर लगा हुआ था। घर पर उसने किसी के साथ झगड़ा होने के बाद कही। पकड़े जाने के डर से रात को ही अपने घर से फरार हो गया। पुलिस से बचने के लिए आरोपित लगातार ठिकाने बदलता रहा। पुलिस ने हत्या के नौ दिन बाद आरोपित को फतेहाबाद से गिरफ्तार किया।

chat bot
आपका साथी