पंजाब की बसों में महिलाओं का किराया माफ होने से कैथल डिपो को झटका, दो लाख का नुकसान

पंजाब की बसों में महिलाओं का किराया माफ होने से कैथल डिपो को करीब दो लाख का नुकसान हुआ है। पंजाब रोडवेज की बसों में एक अप्रैल से महिलाओं का किराया माफ है। अब पंजाब जाने वाली महिलाओं की संख्‍या डिपो की बसों में कम हुई।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 14 Apr 2021 05:18 PM (IST) Updated:Wed, 14 Apr 2021 05:18 PM (IST)
पंजाब की बसों में महिलाओं का किराया माफ होने से कैथल डिपो को झटका, दो लाख का नुकसान
कैथल बस डिपो को नुकसान हो रहा।

कैथल, जेएनएन। पंजाब रोडवेज की बसों में महिलाओं का किराया माफ होने के बाद डिपो की आमदनी पर असर पडऩा शुरू हो गया है। डिपो से महिला सवारियां कम होने के कारण करीब 14 दिन में दो लाख रुपये का नुकसान हो चुका है। बता दें कि पंजाब में महिलाओं के लिए निशुल्क बस सेवा शुरू होने के बाद अब जिले से पंजाब में जाने वाली बसों में महिलाओं की संख्या घट रही है। अब पंजाब से हरियाणा और हरियाणा से पंजाब जाने वाली पंजाब की महिलाएं केवल बार्डर तक ही हरियाणा रोडवेज की बसों में यात्रा कर रही हैं।

एक अप्रैल से महिलाओं के लिए निशुल्क बस सेवा रोडवेज ने की है शुरू

पंजाब सरकार द्वारा एक अप्रैल से महिलाओं के लिए निशुल्क बस सेवा शुरू की गई। कैथल से पंजाब की तरफ जाने वाली बसों से हर माह 50 लाख से अधिक की आमदनी होती थी, लेकिन 14 दिनों में डिपो में दो लाख रुपये का घाटा हुआ है। यदि ऐसा ही रहा तो पंजाब जाने वाले बसों के फेरे भी घटाने की नौबत आ सकती है।

जिले से पंजाब में यहां जाती हैं बसें

कैथल से चंडीगढ़, पातड़ा, पटियाला, संगरूर सहित अन्य पंजाब के रूटों पर रोडवेज की बसें चलाई जा रही है। इनमें अकेले चंडीगढ़ के लिए 12 समय निर्धारित किए गए हैं। इन रूटों पर यात्रियों की संख्या पहले की अपेक्षा 30 प्रतिशत कम हुई है। वहीं, कैथल से संगरूर व खनौरी रूट पर भी केवल एक ही बस लगाई गई है।

पंजाब में महिलाओं के लिए निशुल्क बस सेवा शुरू होने से इसका असर रोडवेज पर भी असर पड़ा है। डिपो में पंजाब की तरफ जाने वाली बसों में यात्रियों की कम होने का अनुमान है। इसको लेकर चालकों व परिचालकों सहित स्टाफ सदस्यों से इस विषय में जानकारी जुटाई जा रही है।

- अजय गर्ग, महाप्रबंधक, कैथल डिपो

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी