कोरोना में भी कैथल डिपो ने की कमाई, पानीपत भी पीछे नहीं

कोरोना महामारी के बावजूद हरियाणा रोडवेज के कैथल डिपो ने कमाई की। कैथल डिपो प्रदेश भर में आठवें स्‍थान पर पहुंच गया है। वहीं आमदनी में पहले नंबर पर चंडीगढ़ डिपो और पानीपत दूसरे पर नंबर पर चल रहा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 19 Apr 2021 05:00 PM (IST) Updated:Mon, 19 Apr 2021 05:00 PM (IST)
कोरोना में भी कैथल डिपो ने की कमाई, पानीपत भी पीछे नहीं
हरियाणा रोडवेज में पानीपत डिपो कमाई में दूसरे स्‍थान पर।

कैथल, जेएनएन। आमदनी के मामले में कैथल डिपो प्रदेशभर में आठवें स्थान पर पहुंच गया है। गत 13 अप्रैल तक की विभाग ने रिपोर्ट जारी की है। बता दें कि इससे पहले डिपो कमाई के मामले में 17वें नंबर पर रहता था, डिपो की आमदनी में सुधार के लिए मार्च महीने में मुख्यालय टीम ने दौरा किया था। इसमें डिपो के अधिकारियों को रोटेशन व रिसिप्ट में बदलाव और सुधार के निर्देश दिए थे। उसके बाद रोटेशन में बदलाव किया गया, इससे आमदनी में इजाफा हुआ है।

रिपोर्ट के अनुसार चंडीगढ़ डिपो पहले स्थान पर रहा। इसके बाद पानीपत,  दिल्ली, सिरसा, फरीदाबाद,  पलवल और करनाल आते हैं। कैथल डिपो का नंबर आठवें स्थान पर आया है। कैथल डिपो ने आमदनी के मामले में अच्छी छलांग लगाई है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में और ज्यादा आमदनी बढ़ सकती है।

किलोमीटर व रोडवेज की 143 बसें है डिपो में-

इस समय कैथल डिपो में रोडवेज की 120 व किलोमीटर स्कीम की 23 बसें है। जो हर रोज 40 हजार तक किलोमीटर पूरे करती है। इसके अलावा डिपो को दस लाख रुपये तक की आमदनी रोजाना होती है। वहीं रिसिप्ट 32 रुपये 20 पैसे प्रति किलोमीटर के लगभग है। रिसिप्ट के आधार पर नंबर उच्चाधिकारियों द्वारा तय किए जाते हैं। उसके बाद ही डिपो के आमदनी की लिस्ट जारी होती है।

रोटेशन में हुए बदलाव से डिपो को हुआ फायदा: जीएम अजय गर्ग

आमदनी के मामले डिपो में बढ़ोतरी हुई है। उम्मीद है कि आमदनी के मामले और सुधार होगा। रोडवेज विभाग को उद्देश्य यात्रियों को ज्यादा से ज्यादा सुविधा देने का है। इसके लिए विभाग के कर्मचारी व अधिकारी मेहनत से काम कर रहे हैं। बेटिकट यात्रियों को जुर्माना किया जा रहा है।

 -अजय गर्ग जीएम, कैथल

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी