कैथल में कोरोना का कहर, 260 लोग पॉजिटिव मिले, 11 की मौत

कैथल में रिकवरी रेट घटकर 84.2 तक पहुंच गया है। कुल 1136 एक्टिव केस हैं।

कैथल में मई माह में अब तक तीन दिनों में 23 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। सोमवार को हुई 11 मौत रिकार्ड है। इससे पहले सात-सात लोगों की मौत कोरोना से एक दिन में हो चुकी है। मौतों का आंकड़ा 134 तक पहुंच गया है।

Umesh KdhyaniMon, 03 May 2021 05:56 PM (IST)

कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना महामारी का संक्रमण तेज हो गया है। सोमवार को कुल 260 केस सामने आए हैं, वहीं 11 लोगों की मौत हुई है। 40 लोग ठीक हुए हैं। आठ मौत सिविल अस्पताल, शाह व सिग्नस में एक-एक और एक मौत पटियाला के राजेंद्रा अस्पताल में हुई है। मरने वालों में ग्योंग निवासी 45 साल का व्यक्ति, कैथल शहर निवासी 33 साल का युवक, बालू निवासी 63 साल का बुजुर्ग, पूंडरी निवासी 75 साल का बुजुर्ग, कैथल निवासी 50 साल का व्यक्ति, प्यौदा निवासी 58 साल की महिला, जुलानीखेड़ा निवासी 72 साल की महिला, क्योड़क निवासी 58 साल का व्यक्ति, एसबीआई रोड कैथल निवासी 56 साल की महिला, खुराना रोड निवासी 63 साल का व्यक्ति व चूहडमाजरा निवासी 26 साल के युवक की मौत कोरोना से हुई है। जिले मेें कोरोना से मौत का आंंकड़ा तेजी से बढ़ रहा है। मई माह में अब तक तीन दिनों में 23 लोगों की मौत कोरोना से हो चुकी है। सोमवार को हुई 11 मौत रिकार्ड है। इससे पहले सात-सात लोगों की मौत कोरोना से एक दिन में हो चुकी है। मौतों का आंकड़ा 134 तक पहुंच गया है। कुल मामलों की संख्या आठ हजार 69 व छह हजार 799 मरीज कोरोना से ठीक हो चुके हैं। रिकवरी रेट घटकर 84.2 तक पहुंच गया है। कुल 1136 एक्टिव केस हैं।

बाक्स-

जिले में कुल 1410 कोरोना बेड

जिले में कोरोना के कुल 1410 बेड हैं। इनमें सिविल अस्पताल में 115, सिग्नस में 36, शाह में 75 व गुहला में 70 कोरोना बेड हैं। 954 मरीज होम आइसोलेेट हैं, शाह अस्पताल में 41, सिग्नस में 27, गुहला में चार व सिविल अस्पताल में 108 मरीज दाखिल हैं। दो मरीज दूसरे जिलों के अस्पताल में दाखिल हैं। आइसीयू बेड 26 में हैं। वेंटिलेटर 17 हैं। सोमवार को एक हजार 40 सैंपल लिए गए हैं। विभाग की तरफ से शहर में अन्य जगहों पर हेल्थ केंद्र बनाकर बेड लगाए गए हैं। जिला सिविल अस्पताल में मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है। 104 मरीज ऑक्सीजन पर हैं। बिना ऑक्सीजन वाले बेडों पर भी मरीज दाखिल कर ऑक्सीजन की सुविधा शुरू की जा रही है। सिविल अस्पतल में मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ ही बेडों की भी कमी होने लगी है।

बाक्स-

कोरोना फ्लू ओपीडी में बढ़ रही जांच करवाने वालों की संख्या

सिविल अस्पताल में प्रवेश करते हुए कोरोना ओपीडी शुरू की है। यहां जांच करवाने वालों की संख्या बढ़ रही है। रोजाना 100 से ज्यादा लोग यहां जांच के लिए पहुंच रहे हैं। लक्षण नजर आने पर जांच करवाई जा रही है। वहीं सोमवार को लॉकडउन होने के कारण अस्पताल में ओपीडी न के बराबर रही। कुछ ही लोग जांच के लिए पहुंची। गर्भवती महिलाओं की जांच के लिए अलग से वार्ड बनाया गया है।

बाक्स-

106 लोगों के लिए सैंपल

संस, राजौंद : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कोरोना जांच के दौरान गांव रोहेड़ा 24 वर्षीय युवक कोरोना पाॅजिटिव मिला। एसएमओ डा. संदीप सिंह ने बताया कि 106 लोगों के कोरोना जांच के लिए आरटीपीसीआर सैंपल लिए गए है। जबकि एंटीजन किट से 06 की जांच की गई। इसमें गांव रोहेड़ा का 24 वर्षीय युवक कोरोना पाॅजिटिव मिला है। उन्होंने बताया कि 18 से 45 वर्ष आयु वर्ग के जिन्होंने रजिस्ट्रेशन करवाया था उसमें 103 को कोरोना वैक्सीन लगाई गई। उन्होंने बताया कि कोरोना से बचने के लिए मास्क का प्रयोग अवश्य करें और शारीरिक दूरी का पालन करते हुए भीड़ भाड़ वाले स्थान से बचें।

-- -- -- -- -- -

 

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.