रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर, जींद-सोनीपत रेल सेवा शुरू, ये है पूरा रूट मैप

रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर है। जींद सोनीपत रेल सेवा शुरू हो गई है। पहले दिन केवल 9 यात्रियों ने ही सफर किया। यात्रियों को रेल सेवा शुरू होने की जानकारी ना होने के कारण पहले दिन कम ही यात्री पहुंचे।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Mon, 06 Dec 2021 08:20 PM (IST) Updated:Mon, 06 Dec 2021 08:20 PM (IST)
रेल यात्रियों के लिए राहत की खबर, जींद-सोनीपत रेल सेवा शुरू, ये है पूरा रूट मैप
जींद-सोनीपत रेल सेवा शुरू होने के पहले दिन 9 यात्रियों ने किया सफऱ।

जींद, जागरण संवाददाता। पानीपत व कुरुक्षेत्र के बाद सोमवार को जींद से सोनीपत के लिए ट्रेन सेवा शुरू हो गई। सुबह साढ़े 10 बजे जींद रेलवे जंक्शन से सोनीपत के लिए ट्रेन रवाना हुई। जहां पर जंक्शन से मात्र नौ यात्री ही सवार हुए। रेलवे विभाग का कहना है कि आने वाले दिनों में यात्रियों की संख्या बढ़ जाएगी। सोमवार को ट्रेन सेवा शुरू होने के बारे में यात्रियों को जानकारी नहीं थी। कुरुक्षेत्र व पानीपत की तरह ही इस रूट पर मेल एक्सप्रेस का किराया लिया जाएगा। लाकडाउन से पहले जींद से सोनीपत तक का पैसेंजर ट्रेन का किराया 25 रुपये लगता था लेकिन अब इसे बढ़ाकर 50 रुपये कर दिया गया है। जींद से गोहाना तक पहले 15 रुपये लगते थे लेकिन अब 35 रुपए यात्रियों को देने होंगे।

तीन की जगह पर केवल एक ट्रेन शुरू

कोरोना से पहले जींद-सोनीपत रेलवे लाइन पर प्रतिदिन तीन ट्रेन अप व डाउन करती थी, लेकिन फिलहाल इस रूट पर एक ही ट्रेन की शुरुआत की है। पहले इस ट्रेन में जींद से पिंडारा के पांच रुपये, ललित खेड़ा, भंभेवा, ईशापुरखेड़ी बुटाना हाल्ट, खंदराई हाल्ट तक के 10 रुपये लगते थे। इसके बाद गोहाना के 15 रुपये और बड़वासनी व सोनीपत के 25 रुपये लगते थे, लेकिन अब बुटाना हाल्ट तक का किराया 30 रुपये कर दिया गया है। इसके अलावा खंदराई और गोहाना तक के 35 रुपये किराया कर दिया गया है। सोनीपत तक 50 रुपए यात्रियों को देने होंगे।

आने वाले समय में बढ़ेगी यात्रियों की संख्या

रेलवे स्टेशन अधीक्षक जयप्रकाश ने बताया कि पानीपत, सोनीपत व कुरुक्षेत्र के रूट पर ट्रेन सेवा को बहाल कर दिया है। सोनीपत रूट पर पहले दिन नौ यात्रियों ने यात्रा की। जबकि जींद से कुरुक्षेत्र की ट्रेन में 65 और जींद से पानीपत की ट्रेन में तीन यात्रियों ने सफर किया। आने वाले समय में यात्रियों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

chat bot
आपका साथी