Jind News: पुलिस को मिली सफलता, मोबाइल स्नेचिंग गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, 15 मोबाइल किए जब्त

जींद में सीआइए स्टाफ की टीम ने मोबाइल स्नेचिंग गिरोह के दो सदस्यों को काबू करके 15 मोबाइल बरामद किए हैं। पुलिस ने बताया कि पूछताछ के दौरान आरोपितों के कब्जे से 15 स्मार्ट फ़ोन को बरामद किया है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Tue, 14 Sep 2021 08:09 PM (IST) Updated:Tue, 14 Sep 2021 08:09 PM (IST)
Jind News: पुलिस को मिली सफलता, मोबाइल स्नेचिंग गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, 15 मोबाइल किए जब्त
जींद में सीआइए स्टाफ की टीम ने मोबाइल स्नेचिंग गिरोह को किया काबू।

जींद/सफीदों, जागरण संवाददाता। जींद में सीआइए स्टाफ की टीम ने मोबाइल स्नेचिंग गिरोह के दो सदस्यों को काबू करके 15 मोबाइल बरामद किए हैं। आरोपितों ने पानीपत, सफीदों व असंध एरिया में छीना झपटी की वारदातों को अंजाम देते थे। आरोपितों को अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।

सीआइए इंचार्ज अब्बास खान ने दी जानकारी

सीआइए इंचार्ज अब्बास खान ने बताया कि 13 सितंबर को गंगापुर राजस्थान निवासी सुरेश ने सफीदों थाना पुलिस में दी शिकायत में बताया था कि वह आइसक्रीम की रेहड़ी लगाता था। इसी दौरान आइसक्रीम लेने के बहाने दो युवक आए और मौका पाकर उसका मोबाइल झपट लिया। पुलिस ने इस मामले में मामला दर्ज कर लिया था। जांच के दौरान करनाल जिले के गांव अरडाना निवासी नवीन और नरेश उर्फ़ नेशा को गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ के दौरान आरोपितों के कब्जे से 15 स्मार्ट फ़ोन को बरामद किया है। वारदात को अंजाम देने में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल को पुलिस ने जब्त किया है।

पुलिस ने छापेमारी कर आरोपितों की गिरफ्तार

आरोपितों के साथ तीसरा आरोपित असंध निवासी रवि भी शामिल है। पुलिस उसे भी गिरफ्तार करने के लिए छापेमारी कर रही है। अब्बास खान ने बताया कि मोबाइल स्नेचिंग में माहिर नवीन और नरेश ने सफीदों और असंध में पांच-पांच व पानीपत की तीन वारदातों को अंजाम दे चुके हैं। सफीदों के खानसर चौक, एक नाई की दुकान, गांव आफताबगढ़, रोहड़ व लोहचब में मोबाइल स्नेचिंग की वारदात को अंजाम दिया है। हालांकि इसमें से अधिकतर मामले पुलिस के पास दर्ज नहीं है। अब पुलिस न मोबाइल के आइएमइआइ नंबर की सहायता से मोबाइल के मालिक तक पहुंचने की कोशिश करेगी।

ऐसे देते थे वारदात को अंजाम

सीआइए इंचार्ज अब्बास खान ने बताया कि आरोपित द्वारा अधिकतर वारदातों को राहगीरों के साथ अंजाम दिया है। इसमें एक आरोपित अपने घर पर फोन करने के बहाने से किसी राहगीर से गुजारिस करता। राहगीर से मोबाइल लेकर फोन मिलाने का नाटक करता था। उसका दूसरा साथी मोटरसाइकिल को स्टार्ट रखता था और मौका मिलते ही फरार हो जाते थे। उन्होंने बताया कि अधिकतर मोबाइल को आरोपितों के रिश्तेदारों से बरामद किया है। वहीं एक मोबाइल आरोपितों द्वारा एक मोबाइल दुकानदार को बेचा था, उसे बरामद कर लिया है। दुकानदार ने आरोपितों की आइडी जमा करवा कर मोबाइल खरीदा था। सीआइए इंचार्ज अब्बास खान ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि किसी अंजान व्यक्ति को कभी भी अपना मोबाइल नहीं देना चाहिए।

chat bot
आपका साथी