बार एसोसिाएशन का स्टिकर लगाकर गाड़ियों में लस्सी-दूध बेच रहे, वकीलों को देगी नए स्टिकर देगी

हरियाणा में जींद में बार एसोसिएशन अब नए स्टिकर जारी करेगी। पुराने वकीलों के स्टिकर लगाकर गाडि़यों में लस्‍सी और दूध बेचा जा रहा है। जींद जिला बार का स्टिकर लगा रहे फर्जी लोगों के खिलाफ पुलिस को शिकायत देगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 26 Feb 2021 05:45 PM (IST) Updated:Fri, 26 Feb 2021 05:45 PM (IST)
बार एसोसिाएशन का स्टिकर लगाकर गाड़ियों में लस्सी-दूध बेच रहे, वकीलों को देगी नए स्टिकर देगी
जींद जिला बार एसोसिएशन ने जारी किया।

जींद, जेएनएन। जींद जिला बार एसोसिएशन ने वकीलों के वाहनों पर लगे पार्किंग स्टिकरों को हटवाकर नए स्टिकर लगवाने का फैसला लिया है। नए स्टिकर सिर्फ प्रैक्टिस करने वाले वकीलों को जारी किए जाएंगे। स्टिकर पर पर वकील का पूरा विवरण भी होगा।

जिला बार एसोसिएशन के प्रधान राजेश गोयत व उपप्रधान हेमंत सुखीजा ने बताया कि उन्हें शिकायत मिल रही थी कि लोग बार एसोसिएशन द्वारा वकीलों को जारी किया स्टिकर निजी गाड़ियों पर लगाकर लस्सी, दूध व सब्जियां बेच रहे हैं। काफी ऐसे लोगों की गाड़ियों पर बार का स्टिकर है, जो वकील नहीं हैं। इसीलिए अब बार एसोसिएशन ने मीटिंग करके नए पार्किंग स्टिकर जारी करने का निर्णय लिया है। इन स्टिकरों पर सीरियल नंबर, वकील का नाम, उसकी गाड़ी का नंबर, मोबाइल नंबर व एनरोलमेंट नंबर प्रिंट रहेगा।

एक वकील को दो स्टिकर दिए जाएंगे। एक गाड़ी का और दूसरा स्कूटी का। नए स्टिकर बनवाने के लिए वकीलों से फार्म भरवाने शुरू कर दिए हैं। इन फार्मों के जरिए वकीलों से सारी डिटेल ली जा रही है। उपप्रधान हेमंत सुखीजा ने बताया कि जो लोग बार के सदस्य नहीं हैं और उन्होंने अपनी गाड़ियों पर बार का स्टिकर लगा रखा है तो उसे तुरंत हटा लें। नए स्टिकर जारी होने के बाद एसपी से मुलाकात की जाएगी और उन्हें बताया कि नए स्टिकर वाले वाहनों को छोड़कर पुराने स्टिकर वालों पर कार्रवाई की जाए। प्रधान राजेश गोयत ने बताया कि हाईकोर्ट की रूलिंग के अनुसार वकील अपनी गाड़ियों पर पार्किंग स्टिकर लगवा सकते हैं। इसलिए नए स्टिकर बनवाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

टैक्सी स्टैंड पर बार का स्टिकर लगी गाड़ियां देखी

बार एसोसिएशन के उपप्रधान हेमंत सुखीजा ने बताया कि टैक्सी स्टैंड पर भी ऐसी गाड़ियां खड़ी देखी हैं, जिन पर बार का स्टिकर लगा हुआ था। काफी लोग निजी गाड़ियों पर बार के स्टिकर का फायदा उठा रहे हैं। अब नए स्टिकरों पर वकील का नाम, गाड़ी नंबर सहित पूरा ब्योरा होगा। इसलिए अब संबंधित की ही जिम्मेदारी रहेगी।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

पंजाब की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी