जींद कोर्ट परिसर में हाथापाई, युवती को वकील चैंबर से नीचे फैंका, 10 लोगों पर केस दर्ज

जींद के नरवाना कोर्ट परिसर में जमकर हंगामा हुआ। दहेज के लिए पहुंचे मायके और ससुराल पक्षों के बीच मारपीट शुरू हो गई। इस दौरान एक युवती को वकील चैंबर से नीचे फैंक दिया। पुलिस ने 10 लोगों पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया है।

Rajesh KumarTue, 07 Dec 2021 01:39 PM (IST)
जींद कोर्ट में महिला को वकील चैंबर से फैंका नीचे।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद में नरवाना अदालत परिसर में वकील के चैंबर टोहाना निवासी सीमा उर्फ सुमन को छत से फैंकने के मामले में पुलिस ने वधु पक्ष के दस लोगों को नामजद करके अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास का मामला दर्ज किया है। युवती सीमा उर्फ सुमन की गंभीर हालात बनी हुई है और मेडिकल कालेज अग्रोहा में उसका इलाज चल रहा है। युवती के स्वजनों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग की है। 

ये है पूरा मामला

टोहाना की बेगमपुर कालोनी निवासी हनुमान ने शहर थाना नरवाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसके बेटे सुरेश कुमार ने 19 फरवरी 2017 को गांव दुर्जनपुर निवासी सम्मी के साथ शादी हुई थी। शादी के कुछ दिनों के बाद उसकी पुत्रवधू सम्मी घर पर झगड़ना रखने लगी और अपने वर्ष 2018 में अपने मायके चली गई। जहां पर सम्मी ने उसके, उसके बेटे सुरेश, पत्नी सुलोचना व बेटी सीमा उर्फ सुमन के खिलाफ दहेज का मामला दर्ज करवा दिया और वह मामला जींद अदालत में विचाराधीन था। पिछले दिनों सम्मी ने नरवाना अदालत खर्चे के लिए नरवाना अदालत में याचिका दायर कर दी। जहां पर उसकी सुनवाई चल रही थी। छह दिसंबर को अदालत ने दोनों पक्षों को बुलाया था। जहां पर दोपहर बाद जज ने दोनों पक्षों को बैठकर बातचीत करने के लिए भेज दिया। इसके बाद वह दोनों पक्ष वकील के चैंबर में बैठकर बातचीत करने लगे। उसी समय वधु पक्ष के गांव भूलन निवासी शालू, गांव दुर्जनपुर निवासी सोनु, सुभाष, पुत्रवधू सम्मी, चांदीराम रिटायर्ड हवलदार, ज्ञानी राम, ओमप्रकाश, हकीकत, गांव ईस्माइलपुर निवासी चतरू व दो-तीन अन्य लोग वहां पर आ गए। जो मेरी लड़की सीमा उर्फ सुमन व पत्नी सुलोचना देवी नीचे गाड़ी में बैठी थी।

इसी दौरान आरोपितों ने वकील के चैंबर मेें ही उनके साथ हाथापाई करनी शुरू कर दी। पीटते-पीटते हमें चैंबर से बाहर बरामदे मे ले आए। जो झगडे़ का शोर सुनकर मेरी लडकी सीमा उर्फ सुमन व मेरी पत्नी सुलोचना नीचे से दौड़कर ऊपर आई तो एक दम सम्मी रानी ने मेरी लड़की सीमा उर्फ सुमन के बाल पकड़ लिए और गांव भुलन निवासी सुरेश ने मेरी लड़की के पैर पकड़ लिए व सोनू ने हाथ पकड़ लिए और सभी ने कहा कि इसे नीचे फैंक कर जान से मार दो।

इसके बाद सुरेश, सोनू व सम्मी रानी ने मेरी लड़की को ऊपरी मंजिल से जान से मारने की नियत से छत से नीचे फैंक दिया और हम सभी के साथ मार पिटाई की। फिर आसपास के लोगों ने बीच बचाब किया जो मेरे लडके सुरेश कुमार को पालू, सुभाष ने चोटे मारी तथा मेरे को हकीकत व चांदी राम ने चोटे मारी व मेरी पत्नी को सम्मी रानी ने चोटे मारी। इसके बाद वारदात को अंजाम देकर आरोपित मौके से फरार हो गए। बाद में उनकी लड़की को उपचार के लिए मेडिकल कालेज अग्रोहा में दाखिल करवाया गया है।

10 लोगों पर हत्या के प्रयास मामला दर्ज 

मामले के जांच अधिकारी एसआइ राजेंद्र कुमार ने बताया कि इस मामले में सुरेश, पालू, सोनू, सुभाष, सम्मी रानी, हकीकत, चांदी राम, ओमप्रकाश व चतरु को नामजद करके अन्य के खिलाफ हत्या के प्रयास व मारपीट का मामला दर्ज किया है।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.