Punjab Kisan Andolan: जम्मू और पंजाब की ट्रेनें बंद, टैक्सी और बस सेवा के नाम पर मची लूट

रेलवे ने पंजाब और जम्मू मार्ग पर चलने वाली 125 ट्रेनों को 25 अगस्त तक रद्द कर दिया है। किसानों के द्वारा किए जा रहे आंदोलन के कारण ट्रेनों को रद्द किया गया है। ट्रेनें रद्द होने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Wed, 25 Aug 2021 06:35 AM (IST) Updated:Wed, 25 Aug 2021 06:47 AM (IST)
Punjab Kisan Andolan: जम्मू और पंजाब की ट्रेनें बंद, टैक्सी और बस सेवा के नाम पर मची लूट
पंजाब और जम्मू मार्ग पर चलने वाली 125 से अधिक ट्रेनें 25 अगस्त तक के लिए रद्द

अंबाला, जागरण संवाददाता। किसानों के आंदोलन को देखते हुए रेलवे ने पंजाब और जम्मू मार्ग पर चलने वाली 125 से अधिक ट्रेनें 25 अगस्त तक के लिए निरस्त कर दी है। श्री वैष्णो देवी जाने वाली ट्रेनों को पंजाब से पहले अंबाला रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर कैंसिल किया जा रहा है। ट्रेन में सवार यात्री अंबाला रेलवे पर उतरकर निजी साधन से आगे की यात्रा कर रहे हैं। इन यात्रियों से श्री वैष्णो देवी तक पहुुंचाने के नाम पर 10 से 12 हजार रुपए किराया वसूल किया जा रहा है। निजी बस से श्री वैष्णो देवी तक का सफर के लिए प्रति यात्री 15 सौ रुपए वसूले जा रहे हैं। बीच रास्ते यात्रा में पड़ चुकी खलल को देख यात्री भी मनमाना किराया देकर आगे का सफर कर रहे हैं। जम्मू जाने वाले यात्रियों को निजी बस संचालकों के आफिस तक एजेंट पहुंचा रहे हैं। बस में यात्रियों को पहुंचाने के नाम पर इन दिनों जमकर कमीशन का खेल जा रहा है।

बसों का इंतजार करते परेशान यात्री

जम्मू के लिए रवाना हुई बसें

अंबाला से अमृतसर सहित कई अन्य शहरों में बसें नहीं जा रही थी जिसके चलते यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था। मंगलवार को यात्रियों की भीड़ को देखते हुए जम्मू कश्मीर के लखनपुर बार्डर के लिए रोडवेज की बस हुई। अंबाला छावनी के सामान्य बस अड्डा इंचार्ज रामफल ने बताया कि पंजाब में किसान पिछले कई दिनों से सड़कों व रेलमार्ग रोक कर धरने प्रदर्शन कर रहे हैं जिसके चलते अंबाला से हरियाणा रोडवेज की बसों को जांलधर अमृतसर नहीं भेजा जा रहा था। अब पंजाब और जम्मू के लिए बसों को रवाना किया गया है।

रेलवे परिसर में आरपीएफ पोस्ट के साथ खड़ी टैक्सी

अंबाला रेलवे स्टेशन परिसर में प्रतिबंधित क्षेत्र में भी टैक्सी खड़ी होती है। स्टेशन परिसर में पार्किंग के अलावा एक्सीलेटर व प्रवेश और निकासी गेट पर आरपीएफ की मिलीभगत से टैक्सियां खड़ी होती है। यह टैक्सियां यात्रियों से मनमाना किराया वसूल करती है। मंगलवार को दोपहर करीब 12 बजे एक्सीलेटर सीढ़ियों के पास एक टैक्सी कार खड़ी मिली।

यात्रियों को देख घेर लेते हैं टैक्सी चालक

उत्तर प्रदेश, बिहार और दिल्ली की तरफ से आने वाली ज्यादातर ट्रेनें अंबाला आकर कैंसिल हो रही हैं या फिर उनके मार्ग परिवर्तित हो रहे हैं। ऐसे में यात्री अंबाला स्टेशन पर उतरकर निजी साधन से आगे का सफर तय कर रहे हैं। प्लेटफार्म से बाहर आता देख प्राइवेट टैक्सी चालक घेर ले रहे हैं। गंतव्य तक पहुंचाने के लिए दो से पांच हजार रुपए अधिक किराया वसूल कर रहे हैं। 

chat bot
आपका साथी