आइएएस अर्पित का जैन समाज ने किया सम्मान

इंसान में किसी काम को करने जज्बा हो तो विघ्न बाधाएं स्वत ही रास्ता देती हैं । ऐसा ही करिश्मा कर दिया है नवचयनित आइएएस छपरौली (उत्तर प्रदेश) निवासी 23 वर्षीय अर्पित जैन ने। अर्पित जैन अग्रवाल मंडी में चल रहे चातुर्मास प्रवचन के दौरान मनोज मुनि के दर्शन करने आए हुए थे।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 28 Oct 2021 08:07 PM (IST) Updated:Thu, 28 Oct 2021 08:07 PM (IST)
आइएएस अर्पित का जैन समाज ने किया सम्मान
आइएएस अर्पित का जैन समाज ने किया सम्मान

जागरण संवाददाता, पानीपत : इंसान में किसी काम को करने जज्बा हो तो विघ्न बाधाएं स्वत: ही रास्ता देती हैं । ऐसा ही करिश्मा कर दिया है नवचयनित आइएएस छपरौली (उत्तर प्रदेश) निवासी 23 वर्षीय अर्पित जैन ने। अर्पित जैन अग्रवाल मंडी में चल रहे चातुर्मास प्रवचन के दौरान मनोज मुनि के दर्शन करने आए हुए थे। एसएस जैन सभा के लोगों ने उसका स्वागत किया।

अर्पित ने बताया कि उसने मैकेनिकल इंजीनियरिग में बीटेक किया है। वर्ष 2020 में उसने यूपीएससी का पेपर क्लीयर किया। यह उसका पहला प्रयास था। उअर्पित ने बताया कि उसके माता -पिता, जैन समाज व जैन गुरुओं के आशीर्वाद उसकी कामयाबी के प्रेरणा स्त्रोत बने। इस अवसर पर मनोज मुनि ने अपने आशीर्वाद देते हुए कहा कि उसे जहां भी पोस्टिग मिले, ईमानदारी से जनता की सेवा करना। गरीबों व जरूरतमंदों की सेवा का जज्बा रखना। अर्पित 12वीं की शिक्षा के बाद अपने पिता के साथ बिजनेस में लग गया था। आइएएस में 13वीं रैंक में इंजीनियरिग पास का स्वागत करने वालों में मुख्य रूप से जगदीश जैन, गौतम जैन, राजेंद्र जैन व जगदीश जैन, राजेश जैन शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी