Jagmag Yojana: कैथल में निगम की टीम का विरोध, आरोपितों ने कर्मचारियों को दी धमकी, जानें पूरा मामला

जगमग योजना के तहत अब तक कुल 280 गांव में यह कार्य हो चुका है। इस योजना के तहत मीटर घरों से बाहर लगाए जाते हैं और जर्जर तारों को बदला जाता है। योजना लागू होने के बाद बिजली चोरी पर लगाम लग जाती है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Wed, 20 Oct 2021 05:18 PM (IST) Updated:Wed, 20 Oct 2021 05:18 PM (IST)
Jagmag Yojana: कैथल में निगम की टीम का विरोध, आरोपितों ने कर्मचारियों को दी धमकी, जानें पूरा मामला
जगमग योजना के तहत अब तक कुल 280 गांव में यह कार्य हो चुका है।

जागरण संवाददाता, कैथल। गांव ढूंढवा में जगमग योजना के तहत कार्य करने गई बिजली निगम की टीम का विरोध करते हुए सरकारी कार्य में बाधा पहुंची। निगम के एसडीओ अनिल कुमार ने इस बारे में कलायत पुलिस थाना में शिकायत दी। पुलिस ने इस मामले में गांव के ज्ञानी राम, पाली, लीला राम व धर्मपाल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। आरोपितों ने कर्मचारियों को धमकी भी दी।

पुलिस को मिली शिकायत के अनुसार

पुलिस को दी शिकायत में एसडीओ ने बताया कि 18 अक्टूबर को निगम की टीम कार्य करने के लिए गांव ढूंढवा में थी, वहां उक्त लोगों ने सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाई। यहां अभी तक जगमग योजना के तहत कार्य शुरू नहीं हुआ है। काम शुरू करने के लिए ही टीम यहां गई थी, लेकिन लोग एकत्रित हो गए और विभाग की इस योजना का विरोध कर दिया। विरोध करने वाले लोगों ने कहा कि अगर यहां कार्य शुरू किया तो बिजली निगम के पोल को उखाड़ देंगे। लोगों के विरोध को देखते हुए कर्मचारियों की टीम वहां से वापस आ गई। मामले के जांच अधिकारी एसआइ महावीर ने बताया कि पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है।

जगमग योजना के तहत 280 गांव में हो चुका है कार्य

जगमग योजना के तहत अब तक कुल 280 गांव में यह कार्य हो चुका है। इस योजना के तहत मीटर घरों से बाहर लगाए जाते हैं और जर्जर तारों को बदला जाता है। योजना लागू होने के बाद बिजली चोरी पर लगाम लग जाती है। कुल 293 गांव व डेरों में यह कार्य होना है। यह योजना वर्ष 2016 में शुरू हुई थी।

पहले भी टीम पर हो चुका है हमला

बिजली निगम की टीम के कार्य में बाधा पहुंचाने व मारपीट करने का यह कोई पहला मामला नहीं है, इससे पूर्व भी कई बार इस तरह के मामले सामने आ चुके हैं। दो सप्ताह पहले गांव पाई में गई टीम पर भी हमला करने का मामला सामने आया था। पुलिस ने इस मामले में आरोपितों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया था।

chat bot
आपका साथी