आइसोलेशन सेंटर तैयार, कर्मचारियों की ड्यूटी का इंतजार

खंड के पंचायतों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आइसोलेशन वार्रू तैयार किए जा रहे हैं। कई सथानों पर वार्ड तैयार किए जा चुके हैं। कई स्थानों पर काम चल रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 May 2021 06:34 AM (IST) Updated:Tue, 18 May 2021 06:34 AM (IST)
आइसोलेशन सेंटर तैयार, कर्मचारियों की ड्यूटी का इंतजार
आइसोलेशन सेंटर तैयार, कर्मचारियों की ड्यूटी का इंतजार

जागरण संवाददाता, समालखा :

खंड के पंचायतों में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए आइसोलेशन केंद्र बनाने का काम जारी है। करीब आधा दर्जन गांवों में केंद्र तैयार हो चुके हैं। शेष में भी जगहों का चयन कर बेड लगाने की कवायद शुरू है। सुविधाओं के अभाव और कर्मचारियों की ड्यूटी नहीं लगने से किसी केंद्रों को चालू नहीं किया गया है। मास सर्वे का काम भी लंबित है।

बीडीपीओ दफ्तर ने शिक्षा विभाग के कर्मचारियों सहित आशा और आंगनबाड़ी वर्करों की ड्यूटी के लिए लिस्ट मंगाई है।

उल्लेखनीय है कि खंड में 32 पंचायत और 34 गांव हैं। सरकार के निर्देशानुसार सभी गांवों में कोरोना आइसोलेशन सेंटर बनने हैं। जहां कोरोना मरीजों के लिए पानी, बिजली, खाना आदि की उचित सुविधाएं देनी है। आशा और आंगनबाड़ी वर्करों को गांवों में मास सर्वे करना है। बुखार, जुकाम सहित अन्य बीमारियों से ग्रसित लोगों का पता लगाना है। कर्मचारियों द्वारा कोरोना पीड़ितों की आइसोलेशन में सेवा भी करनी है। बीडीपीओ कार्यालय इस काम में कई दिनों से लगा है, लेकिन अभी तक सेंटर और सर्वे का काम शुरू नहीं हो सका है। खास बात यह है कि एसएमओ संजय अंतिल सहित पंचायतीराज के एसडीओ यहां के नोडल अधिकारी बनाए गए हैं, लेकिन एसएमओ अंतिल को अभीतक इस बाबत सूचना ही नहीं है, जबकि उपरोक्त काम में डॉक्टरों से विचार विमर्श जरूरी है। ग्राम सचिवों की मीटिंग आज

नोडल अधिकारी पंचायतीराज के एसडीओ सत्यप्रकाश मलिक ने बताया इस बाबत मंगलवार को ग्राम सचिवों की मीटिग ली जाएगी। उन्हें कर्मचारियों की ड्यूटी लगाने कहा जाएगा। ग्रामीण आइसोलेशन केंद्रों को चालू किया जाएगा। सर्वे भी शुरू होगा।

chat bot
आपका साथी