तेजाब पीड़िता को 25 हजार रुपये का चेक सौंपा, उठते ही सहम जाती है

जागरण संवाददाता पानीपत देसराज कालोनी में बाइक सवार दो बदमाशों ने चार दिन पहले 35 वर्षीय म

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Oct 2020 06:35 AM (IST) Updated:Sat, 31 Oct 2020 06:35 AM (IST)
तेजाब पीड़िता को 25 हजार रुपये का चेक सौंपा, उठते ही सहम जाती है
तेजाब पीड़िता को 25 हजार रुपये का चेक सौंपा, उठते ही सहम जाती है

जागरण संवाददाता, पानीपत : देसराज कालोनी में बाइक सवार दो बदमाशों ने चार दिन पहले 35 वर्षीय महिला पर तेजाब फेंक दिया था। महिला का चेहरा, गर्दन व हाथ झुलस गए थे। रिलीफ एंड रिहेबिलिटेशन आफ वुमन एंड चिल्ड्रन एसिड अटैक के उसे अंतिम राहत के तौर पर 25 हजार रुपये का चेक दिया गया है। उधर, महिला जैसे ही उठती है, सहम जाती है। कहती है, ठीक होने पर भी कहीं उस पर कोई तेजाब न फेंक दे। अभी तक आरोपित पकड़े नहीं जा सके हैं।

जिला महिला सरंक्षण अधिकारी रजनी गुप्ता ने बताया कि महिला एवं बाल विकास विभाग की डायरेक्टर रेनू फूलिया ने 27 अक्टूबर को पीड़िता की रिपोर्ट तैयार करने के आदेश दिए थे। 28 अक्टूबर को उसके घर पहुंचकर आर्थिक स्थिति, बच्चों के विषय में रिपोर्ट तैयार की थी। परिवार से पूछा भी गया था कि किसी प्रकार धमकी या दबाव का सामना तो नहीं कर रहे हैं। शुक्रवार को पीजीआइ रोहतक पहुंचकर उससे मिली, और सरकार की स्कीम के तहत उसे चेक सौंप दिया। सिविल सर्जन, पानीपत डा. संतलाल वर्मा से बात हुई थी तो उन्होंने महिला को करीब नौ फीसद झुलसा बताया है।

फिलहाल उसकी हालत में कुछ सुधार है। डायरेक्टर रेनू फूलिया ने फोन पर दैनिक जागरण को बताया कि पीड़िता का इलाज जिस भी अस्पताल में संभव है, निश्शुल्क कराया जाएगा। आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस अधिकारियों से निरंतर बात हो रही है। मेडिकल रिपोर्ट नहीं स्पष्ट सिविल अस्पताल द्वारा जारी पीड़िता की मेडिकल रिपोर्ट को अस्पष्ट बताया जा रहा है। महिला कितने फीसद झुलसी और तेजाब कितना ज्वलनशील था, इसका उल्लेख नहीं था। यह थी घटना राजीव कालोनी वासी महिला देसराज कालोनी स्थित कंबल फैक्ट्री में काम करती थी। मंगलवार की शाम 6:30 बजे वह ड्यूटी से घर लौट रही थी। सड़क किनारे खड़े बाइक सवार दो बदमाश उस पर तेजाब फेंक कर फरार हो गए थे।तेजाब फेंकने वाले कौन थे, पुलिस अभी पता नहीं लगा सकी है। रामरति की हालत में भी सुधार : रजनी गुप्ता ने बताया कि शुक्रवार को पीजीआइ रोहतक में रामरति का हालचाल भी पूछा गया। उसकी हालत में अच्छा सुधार है। सभी को ठीक से पहचानते हुए बात कर रही है। उसने यह भी बताया कि करीब 20 माह से उसे बंधक बनाकर रखा जा रहा था।

chat bot
आपका साथी