शहर के विकास के लिए मंथन, पार्षदों ने सौंपी कार्यों की सूची Panipat News

शहरी विधानसभा के वार्डों में विकास के टेंडर लगाने के निर्देश दे दिए गए हैं। पार्षदों ने सूची भी सौंपी। वहीं घोटाले की जांच की वजह से टावर लाइट स्ट्रीट लाइट मजेस्टक रोड के टेंडर

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 07 Jan 2020 09:54 AM (IST) Updated:Tue, 07 Jan 2020 09:55 AM (IST)
शहर के विकास के लिए मंथन, पार्षदों ने सौंपी कार्यों की सूची Panipat News
शहर के विकास के लिए मंथन, पार्षदों ने सौंपी कार्यों की सूची Panipat News

पानीपत, जेएनएन। शहर के 19 वार्डों में विकास कार्यों की प्रक्रिया शुरू करने के निर्देश शहरी विधायक प्रमोद विज ने अधिकारियों को दे दिए। इसके साथ ही बंद पड़े विकास कार्य शुरू होने का रास्ता साफ हो गया। चुनाव से पहले लगाए गए 80 करोड़ के विकास कार्यों पर रोक लगा दी गई थी। स्ट्रीट लाइट घोटाले की जांच के चलते स्ट्रीट लाइट के टेंडर पर रोके गए हैं। 

हाउस की मीटिंग में पार्षदों ने वार्डों के कामों की सूची दी, लेकिन उनके कामों की फिजिबिलटी चैक करने के आदेश दिए गए थे। शहरी वार्डों में काम रोके जाने से पार्षद परेशान थे। पार्षदों का कहना है कि लोग उन्हें तंग कर रहे हैं। शहरी विधानसभा में 26 में से 19 वार्ड आते हैं। सभी पार्षद अपने कार्यों की सूची लेकर रेस्ट हाउस में हुई बैठक में पहुंचे। 

वार्ड वाइज पार्षदों ने विकास कार्य बताए

बैठक में मेयर अवनीत कौर, आयुक्त ओमप्रकाश सहित चारों एक्सईएन, एमई जेई मौजूद रहे। वार्ड वाइज पार्षदों ने विकास कार्य बताए। एक-एक करके विकास कार्यों का मंथन किया गया। जिन कार्यों की फिजिबिलिटी नहीं है उनकी जानकारी दी गई। 

ये टेंडर रद रहेंगे

स्ट्रीट लाइट, टावर लाइट, मजेस्टिक रोड बनाने के टेंडर रद रहेंगे। इन पर अभी काम नहीं होगा। इसके अतिरिक्त वार्डों में नाली, गली पुलिया बनाने के टेंडर जारी करने के निर्देश दिए। जहां ट्यूबवेल लगाने हैं उनके टेंडर होंगे। साथ शौचालयों के टेंडर होंगे। 

सेक्टर11-12 में स्टोरम वाटर के लिए टेंडरन

सेक्टर 11-12 में स्टोरम वाटर के लिए टेंडर होगा। दो सड़के आरसीसी की बनेंगी। भीम गौड़ा मंदिर से सनौली रोड वाया साई चौक ड्रेन के साथ सड़क बनेगी। 

वार्ड तीन के 12 कार्यों की सूची

बैठक में वार्ड तीन के 12 कार्यों की सूची पर विचार हुआ। जिनके टेंडर करने की हरी झंडी दी गई। वार्ड चार में स्ट्रीट लाइट, टावर लाइट, मैजेस्टिक रोड को छोड़ कर सभी कार्यों के टेंडर करने के निर्देश दिए। 12 मुद्दे वार्ड पार्षद ने रखे थे। 

डेयरी शिफ्टिंग, लाइट खरीद, अतिक्रमण पर बुधवार को बैठक 

मेयर अवनीत कौर ने मीटिंग की जानकारी देते हुए बताया कि जो मुद्दे इस मीटिंग में रह गए। उनके लिए बुधवार को अधिकारियों की बैठक बुलाई गई है। जिसमें बाजारों में अतिक्रमण हटाने, डेयरी शिफ्टिंग, 9000 लाइटों के टेंडर जो सीधे कंपनी से खरीद होगी की प्रक्रिया व रेहड़ी मार्केट की जानकारी ली जाएगी। 

तेजी से विकास होगा : विज 

विधायक ने कहा कि शहर का तेजी से विकास होगा। विकास के मुद्दों पर पार्षदों व अधिकारियों की साथ चर्चा की गई है। जिन कामों की फिजिबिलटी पाई गई है। उन्हें करने के निर्देश दे दिए हैं। एक दो दिन में टेंडर व वर्क आर्डर की प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। 

जेबीएम कंपनी की वसूली का मामला उठा 

बैठक में वार्ड 10 पार्षद रविंद्र भाटिया ने वार्ड में जेबीएम कंपनी द्वारा घरों से कलेक्शन करने का मुद्दा उठाया। उन्होंने कहा कि वार्ड के लोगों के कई फोन आ चुके हैं। 100 प्रतिशत कूड़ा घरों से उठाने तक कलेक्शन नहीं हो सकती। इस पर आयुक्त ओमप्रकाश ने जेबीएम की अधिकारियों से फोन पर बात की। जेबीएम अधिकारियों को बुलाया गया। अधिकारियों के साथ पार्षदों ने बैठक हुई। जिसमें कंपनी के अधिकारी कमांडर राजेंद्र झांगू ने आश्वासन दिया कि दो दिनों बाद वार्ड 10 की हर गली में कूड़ा उठाने के लिए वाहन भेजे जाएंगे। उन्होंने वार्ड 8 के पार्षद विजय सहगल व वार्ड चार के पार्षद भोला को भी आश्वास दिया गया। मुख्य प्वाइंट पर डस्टबिन रखे जाएंगे। वार्ड की गलियों में रिक्शा भेजी जाएगी। 

chat bot
आपका साथी