तौलिया और बाथमैट की जगह कंटेनर में रेत भरकर भेज दिया आस्ट्रेलिया

पुलिस ने साढ़े तीन साल बाद पानीपत से आस्ट्रेलिया जाने वाले सामान को रास्ते में खुर्द-बुर्द करने में शामिल आरोपित हरिशंकर वासी शेखपुरा (जौनपुर) उत्तरप्रदेश को सात दिनों के रिमांड के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 19 Oct 2021 08:45 AM (IST) Updated:Tue, 19 Oct 2021 08:45 AM (IST)
तौलिया और बाथमैट की जगह कंटेनर में रेत भरकर भेज दिया आस्ट्रेलिया
तौलिया और बाथमैट की जगह कंटेनर में रेत भरकर भेज दिया आस्ट्रेलिया

जागरण संवाददाता, समालखा: पुलिस ने साढ़े तीन साल बाद पानीपत से आस्ट्रेलिया जाने वाले सामान को रास्ते में खुर्द-बुर्द करने में शामिल आरोपित हरिशंकर वासी शेखपुरा (जौनपुर), उत्तरप्रदेश को सात दिनों के रिमांड के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। उसके घर से पांच हजार रुपये बरामद किए हैं। एक सप्ताह पूर्व पुलिस ने आरोपित को रायगढ़ (महाराष्ट्र) से गिरफ्तार किया था। आरोपित वहां एक गैस कंपनी में गुमनाम होकर चालक की नौकरी करता था। घटना के मास्टरमाइंड दिनेश यादव अभी पुलिस पकड़ से बाहर है। मास्टरमाइंड और आरोपित आपस में मामा और बुआ के लड़के हैं। बाथमैट की जगह कंटेनर में भर दिया रेत का कट्टा

जांच अधिकारी रमेश कुमार ने बताया कि जीटी रोड स्थित कपूर फैक्ट्री से 22 मार्च, 2018 को बाथमैट और तौलिया आस्ट्रेलिया भेजा गया था। ट्रक के जरिए कंटेनर में भरे माल को दादरी और वहां से ट्रेन के मार्फत मुंबई बंदरगाह पहुंचना था। सामान यहां से उत्तरप्रदेश में दादरी कंटेनर डिपो तक सही पहुंचा। साजिश के तहत वहां हरिशंकर ने चालक बनकर माल को मुंबई ले जाने के लिए डिपो से निकाला और भाई दिनेश यादव को सौंप दिया।

दिनेश यादव को सारी जानकारी थी। वह यहां से माल लेकर गया था। दिनेश ने करीब दो लाख रुपये आरोपित हरिशंकर को दे दिए। उसके बाद मास्टरमाइंड ने रास्ते में सामान को खुर्दबुर्द कर दिया। सामान के बराबर वजन के रेत के कट्टे कंटेनर में भर दिए। 16 मई, 2018 को क्लाइंट का काल कंपनी में आने पर मामले का पर्दाफाश हुआ। सामान करीब 50 लाख रुपये का था। आरोपितों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करवाया गया।

आरोपित के दूसरे राज्य में गुमनाम होकर नौकरी करने से पुलिस को पता करने में काफी परेशानी हुई। साढ़े तीन साल का समय लग गया। अब पुलिस को मास्टरमाइंड दिनेश की तलाश है। उसकी गिरफ्तारी के बाद माल खरीदने वालों का पता चलेगा।

chat bot
आपका साथी