इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा, ऐलनाबाद उपचुनाव से भाग रही सरकार

इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला जींद पहुंचे। यहां पर चौटाला ने हरियाणा सरकार पर निशाना साधा। उन्‍होंने कहा भाजपा सरकार उपचुनाव कराने से डर रही है। कहा कार्यकर्ता युवाओं को एकजुट करना शुरू कर दें अगली सरकार इनेलो की होगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 03 Sep 2021 12:29 PM (IST) Updated:Fri, 03 Sep 2021 12:29 PM (IST)
इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा, ऐलनाबाद उपचुनाव से भाग रही सरकार
अर्बन एस्टेट स्थित जाट धर्मशाला में इनेलो के कार्यकर्ता सम्मेलन में मंच पर इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला व अन्य नेता।

जींद, जागरण संवाददाता। इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला ने कहा है कि चुनाव आयोग के नियमानुसार विधानसभा की सीट खाली होने पर छह माह में चुनाव कराने होते हैं। लेकिन प्रदेश की भाजपा-जजपा गठबंधन सरकार अपनी संभावित हार के कारण उपचुनाव से भाग रही है। इस मामले को लेकर वह चुनाव आयोग में भी जाएंगे।

वीरवार को जींद में कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे चौटाला ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि तीन काले कृषि कानूनों के विरोध में ऐलनाबाद से विधायक रहे अभय चौटाला ने इस्तीफा दे दिया था। बावजूद इसके सरकार किसानों की मांग नहीं मान रही है। वह खुद ऐलनाबाद से विधायक रहे हैं। अब आगामी उपचुनाव में ऐलनाबाद से इनेलो प्रत्याशी के सामने जितने भी उम्मीदवार खड़े होंगे, उन सबकी जमानत जब्त हो जाएगी। उपचुनाव में पार्टी कर्ण ङ्क्षसह चौटाला को उम्मीदवार बनाएगी या अभय चौटाला दोबारा प्रत्याशी होंगे, इस सवाल पर चौटाला ने कहा कि पार्टी यह फैसला करेगी। चौटाला ने यह जरूर कहा कि ऐलनाबाद से इनेलो प्रत्याशी की जीत के बाद कई विधायक इनेलो में शामिल होंगे और प्रदेश सरकार टूट जाएगी। इसके बाद मध्यावधि चुनाव में इनेलो सत्ता में आएगी।

कहा- अगली बार मुख्यमंत्री बनने पर हर युवा को नौकरी देंगे, चाहे फांसी क्यों न लग जाए

इनेलो सुप्रीमो चौधरी ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि पार्टी पदाधिकारियों से आह्वान किया कि युवाओं को पार्टी से जोड़ो। गांव और शहर में संगठन में मजबूत करो। आने वाला कल इनेलो का है। प्रदेश में अगली सरकारी इनेलो की बनेगी और हर शिक्षित युवा को नौकरी मिलेगी।

वीरवार शाम अर्बन एस्टेट स्थित जाट धर्मशाला में जिला स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन में ओमप्रकाश चौटाला ने कहा कि पिछली बार मुख्यमंत्री रहते हुए 3206 युवाओं को नौकरी देने पर दस साल जेल की सजा हुई थी। अगली बार मुख्यमंत्री बनने पर हर युवा को नौकरी देंगे, चाहे उन्हें फांसी पर क्यों न लटकना पड़े। चौटाला ने कहा कि देश का अन्नदाता साढ़े नौ महीने से सड़कों पर बैठा है। सरकार किसान आंदोलन को राजनीति से प्रेरित आंदोलन कहती है। लेकिन किसानों के मुद्दे के समाधान पर कोई बात नहीं करती। निहत्थे लोगों पर लाठियां बरसाई जा रही हैं। प्रदेश में बीजेपी-जेजेपी की गठबंधन सरकार फेल हो चुकी है। इस मौके पर अंग्रेज नैन, राजमोहन राणा, पाले राम राठी, सूबे सिंह लोहान, बलवान कुंडू, भूपेन्द्र जुलानी, समरजीत बिल्लू, फौजी मिया सिंह, संदीप परमार, रामफल, शीला पड़ाना, कृष्णा बधाना, नीरज बूराडेहर, सुखवीर ढुल, बनी सिंह, अंकित ढिगाना, डा. बलवान, शीशपाल, लक्ष्मण मिर्धा, इंद्रजीत मौजूद थे।

अशोक गोयल व आशुतोष इनेलो में शामिल

ओमप्रकाश चौटाला की मौजूदगी में जेजेपी में रहे अशोक गोयल उर्फ लीलू व आशुतोष सिंगला ने इनेलो की सदस्यता ग्रहण की। गांव पोंकरी खेड़ी के सुरेश ढुल ने इनेलो कार्यालय में वाटर टैंक लगवाया, जिस पर चौटाला ने उनको भी सम्मानित किया। इस मौके पर प्रदीप खरल, शमशेर सिंह ढांडा, प्रो. बलवान सिंह, निर्मल संधू, लखविन्द्र मौजूद थे।

25 सितंबर की रैली का न्योता दिया

पार्टी प्रमुख ओमप्रकाश चौटाला ने 25 सितंबर को जींद में चौधरी देवीलाल की जयंती पर होने वाली रैली का न्योता दिया। चौटाला ने जींद चौधरी देवीलाल की राजनीतिक कर्मस्थली रही है। इसलिए जींद रैली में देश-प्रदेश के बड़े नेता पहुंचेंगे। पार्टी प्रदेशाध्यक्ष नफे सिंह राठी, ओलिंपिक संघ के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष कर्ण सिंह चौटाला, पूर्व विधायक ओमप्रकाश गोरा व पूर्व विधायक डा. सीता राम ने भी युवाओं को पार्टी से जोड़ने से आह्वान किया।

इनेलो में लौट रहे हैं युवा: कर्ण चौटाला

इनेलो के युवा नेता कर्ण चौटाला ने कहा कि नया समय नई पीढ़ी का है। जो युवा रास्ता भटककर दूसरी पार्टियों में चले गए थे, वे अब वापस इनेलो में लौट रहे हैं। 25 सितंबर को सम्मान दिवस के बाद प्रदेश में सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो जाएगी और देश को भी एक नया विकल्प मिल सकता है। कर्ण चौटाला ने कहा कि नौ महीने में केवल मात्र गैस सिलेंडर के दाम 190 रुपए बढ़ाने का काम किया है।

chat bot
आपका साथी