Vegetable Price Hike: जींद में बढ़े सब्जियों के दाम, 60 रुपये किलो बिक रहा है टमाटर, महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का बजट

फुटकर विक्रेता शमशेर कश्यप ने बताया कि बारिश के कारण टमाटर खत्म हो चुका है। जींद में टमाटर की चार गाड़ी आती है। इस समय जींद में टमाटर बहुत कम आ रहा है। दिवाली के आसपास टमाटर का भाव और भी बढ़ने की संभावना है।

By Naveen DalalEdited By: Publish:Thu, 14 Oct 2021 02:04 PM (IST) Updated:Thu, 14 Oct 2021 02:04 PM (IST)
Vegetable Price Hike: जींद में बढ़े सब्जियों के दाम, 60 रुपये किलो बिक रहा है टमाटर, महंगाई ने बिगाड़ा रसोई का बजट
बरसात की वजह से टमाटर की फसल खराब

जींद, जागरण संवाददाता। जींद में टमाटर और प्याज के बढ़ रहे भाव ने रसोई का बजट बिगाड़ दिया है। मंडी में फड़ पर वीरवार को टमाटर 60 रुपये किलो बिका। वहीं प्याज भी 40 रुपये किलो बिक रहा है। जिससे आम आदमी के लिए सब्जी में तड़का लगाना पहुंच से दूर हो गया है। फुटकर विक्रेताओं ने बताया कि बरसात की वजह से टमाटर की फसल खराब हो गई है। जिससे महाराष्ट्र से टमाटर नहीं आ रहा है। अभी केवल हिमाचल प्रदेश से काफी कम टमाटर मंडी में आ रहा है। जिसके कारण भाव बढ़े हैं। आने वाले दिनों में टमाटर के भाव और भी बढ़ सकते हैं।

प्याज भी 40 रुपये किलो बिक रहा

फुटकर विक्रेता शमशेर कश्यप ने बताया कि बारिश के कारण टमाटर खत्म हो चुका है। जींद में टमाटर की चार गाड़ी आती है। इस समय जींद में टमाटर बहुत कम आ रहा है। दिवाली के आसपास टमाटर का भाव और भी बढ़ने की संभावना है। सब्जी खरीदने पहुंचे राजेश, प्रदीप और दीपक ने बताया कि पहले ही पेट्रोल, डीजल और सिलेंडर गैस के रेट बढ़े हुए हैं। घी, तेल, दाल समेत सभी खाद्य वस्तुओं के भाव में बढ़ोतरी हुई है। जबकि आमदनी में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई। कोरोना काल में हालात और बिगड़े हैं। इससे आम आदमी के लिए इस महंगाई के दौर में घर चलाना मुश्किल हो गया है। पेट्रोल व डीजल के रेट बढ़ने से ट्रांसपोर्ट महंगा हुआ। जिससे खाद्य वस्तुओं के रेट में भी बढ़ोतरी हुई है। पेट्रोल-डीजल के रेट घटाकर सरकार को आम आदमी को राहत देनी चाहिए। 

आलू के भाव घटे

थोक में आलू के भाव छह से 10 रुपये किलो तक हैं। सब्जी मंडी आढ़ती एसोसिएशन प्रधान अवतार ने बताया कि स्टाेर में इस बार काफी आलू है। जिसके कारण भाव कुछ कम हुए हैं। पिछले दिनों आलू थोक में 12 से 15 और फड़ पर 16 से 20 रुपये किलो मिल रहा था।

chat bot
आपका साथी