पानीपत के पानी को जहर मुक्त करने के लिए सरकार गंभीर, सचिव की बुलाई बैठक Panipat News

पानीपत को जल जहर मुक्त बनाने के लिए उद्योग मंत्री ने बैठक बुलाई है। इसमें जन स्वास्थ्य विभाग के मंत्री बनवारी लाल भी मौजूद रहेंगे।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 03 Aug 2019 11:24 AM (IST) Updated:Sat, 03 Aug 2019 11:24 AM (IST)
पानीपत के पानी को जहर मुक्त करने के लिए सरकार गंभीर, सचिव की बुलाई बैठक Panipat News
पानीपत के पानी को जहर मुक्त करने के लिए सरकार गंभीर, सचिव की बुलाई बैठक Panipat News

पानीपत, जेएनएन। पानीपत के जल को जहर मुक्त बनाने की दिशा में सरकार ने कदम बढ़ा दिए हैं। उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने 5 अगस्त को चंडीगढ़ में जनस्वास्थ्य मंत्री समेत वरिष्ठ अधिकारियों की बैठक बुलाई है। बैठक में सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट (एसटीपी) को उद्योगों से जोडऩे पर चर्चा होगी। एक समग्र योजना का प्रारूप तैयार किया जाएगा, ताकि उद्योगों को ट्रीट किया पानी मिल सके। 

दैनिक जागरण के जल जहर अभियान के समापन समारोह में गुरुवार को डाइ हाउसों से निकलने वाला दूषित पानी संज्ञान में आने के बाद उद्योग मंत्री विपुल गोयल ने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी भूपेंद्र चहल को शुक्रवार को चंडीगढ़ बुलाया। इस गंभीर समस्या के निवारण के लिए बैठक की। उद्योग मंत्री ने सिंचाई, जन स्वास्थ्य और शहरी स्थानीय निकाय विभागों के प्रधान सचिवों की सोमवार को बैठक बुलाई है। जन स्वास्थ्य विभाग के मंत्री बनवारी लाल भी इस बैठक में मौजूद रहेंगे। 

 

उद्योग मंत्री विपुल गोयल।

ये भी रहेंगे मौजूद
प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन अशोक क्षेत्रपाल, सिंचाई विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी, शहरी स्थानीय निकाय विभाग के प्रधान सचिव आनंद मोहन शरण और जनस्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव राजीव अरोड़ा बैठक में चर्चा करेंगे। जल को रीचार्ज की योजना बनाई जाएगी।   

ईओ भी जाएंगे बैठक में
पानीपत से नोडल अधिकारी भूपेंद्र चहल के अतिरिक्त हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के स्टेट ऑफिसर योगेश रंगा भी बैठक में शामिल होंगे।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी