इंडस्ट्रियल एरिया का पार्किंग स्थल मिनी बस अड्डे में तबदील, उद्यमियों में रोष

औद्योगिक सेक्टर 29 की पार्किंग स्थल में निजी बस संचालकों ने कब्जा जमा लिया है। निजी बसें पार्किंग में खड़ी होने से उद्यमियों विशेषकर निर्यातकों की समस्याएं बढ़ गई है। निर्यातकों का कहना है कि सड़कें टूटी होने व पानी भरा रहने से भी इतनी समस्याएं नहीं आ रही थी जो पार्किंग पर कब्जा होने व खोखे खुलने से आ रही है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 15 Jul 2021 08:34 AM (IST) Updated:Thu, 15 Jul 2021 08:34 AM (IST)
इंडस्ट्रियल एरिया का पार्किंग स्थल मिनी बस अड्डे में तबदील, उद्यमियों में रोष
इंडस्ट्रियल एरिया का पार्किंग स्थल मिनी बस अड्डे में तबदील, उद्यमियों में रोष

जागरण संवाददाता, पानीपत : औद्योगिक सेक्टर 29 की पार्किंग स्थल में निजी बस संचालकों ने कब्जा जमा लिया है। निजी बसें पार्किंग में खड़ी होने से उद्यमियों विशेषकर निर्यातकों की समस्याएं बढ़ गई है। निर्यातकों का कहना है कि सड़कें टूटी होने व पानी भरा रहने से भी इतनी समस्याएं नहीं आ रही थी जो पार्किंग पर कब्जा होने व खोखे खुलने से आ रही है।

उद्योगों में आने वाले स्टाफ विशेषकर महिलाएं परेशान हैं। महिलाओं पर असामाजिक तत्व फब्तियां कसते हैं। लूट पाट का भय भी बढ़ गया है। लूट पाट की कई घटनाएं हो चुकी हैं। बाहर से आने वाले बायर (विदेश ग्राहक) भी नहीं आ पा रहे हैं। प्रशासन से मांग है कि अवैध रूप से पार्किंग पर किए गए कब्जे को हटवाया जाए। श्रमिकों को अन्य प्रदेशों में लाने- ले जाने वाली इन निजी बसों को बस स्टैंड पर ही खड़ा किया जाए।

इंडस्ट्रियल वेल्फेयर एसोसिएशन सेक्टर 29 के प्रधान दिनेश बंसल ने बताया कि प्लाट नंबर 92-94 के सामने उद्योगों में आने जाने वाले वाहन खड़े करने के लिए पार्किंग स्थल बनाया गया है। यहां उद्योगों में आने वाले स्टाफ सहित उद्यमियों की गाड़ियां, बाइक खड़ी होती है। इन दिनों पानीपत से उत्तर प्रदेश, पश्चिमी, बंगाल जाने वाले श्रमिकों के लिए ट्रेवल एजेंसियों ने अपनी बसें सेक्टर में ही खड़ी करनी शुरू कर दी है। उद्यमी गाड़ी पार्क करते हैं तो बस संचालक स्थान नहीं देते बहस अलग से करते हैं अवैध पार्किंग बंद की जाए

निर्यातक बृजेश गर्ग व सुरेश गुप्ता ने प्रशासन से इंडस्ट्रियल एरिया सेक्टर 29 की पार्किंग में अवैध से खड़ी होने वाली बसों पर रोक लगाने की मांग की। बृजेश गर्ग ने कहा कि इन बसों के खड़़े होने असामाजिक तत्वों का औद्योगिक सेक्टर में बोलबाला हो गया। लूट पाट और हादसे की चिता बनी रहती है।

सेक्टरों में बसें खड़ी करके श्रमिकों की सीट बुक की जाती है। सवारियां पूरी होने पर यह बसें चलती है। अवैध रूप से बने बस अड्डे के पास खोखे लग गए है। असामाजिक तत्वों को बोलबाला है। डीसी ने दिए अतिक्रमण हटाने के आदेश

डीसी सुशील सारवान ने सेक्टर 29 पार्ट 1 और सेक्टर 25 में अतिक्रमण हटाने के एचएसआइआइडीसी के अधिकारियों को आदेश दिए थे, उसके बाद भी अतिक्रमण नहीं हटाया गया।

chat bot
आपका साथी