कालका-शिमला ट्रैक पर पहाड़ों की सैर कर रही रेलवे की खाली ट्रेन, चार ट्रेनें हो सकती हैं रद

कालका-शिमला ट्रैक पर दौड़ने वाली ट्रेन में इन दिनों नहीं मिलती थी सीट! अब ट्रेनें खाली जा रही हैं। चार ट्रेनों को रद करने का अंबाला मंडल ने दिया संकेत। दिल्ली मुख्यालय पर टिका फैसला। अब इन ट्रेनों को रद किया जा सकता है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Wed, 28 Apr 2021 04:09 PM (IST) Updated:Wed, 28 Apr 2021 04:09 PM (IST)
कालका-शिमला ट्रैक पर पहाड़ों की सैर कर रही रेलवे की खाली ट्रेन, चार ट्रेनें हो सकती हैं रद
कालका शिमला ट्रैक पर रेलवे को यात्री नहीं मिल रहे।

अंबाला, [दीपक बहल]। कोरोना की दूसरी लहर में यात्रियों ने खुद को सैर सपाटे से दूरियां बना ली हैं। कालका-शिमला विश्व धरोहर रेल सेक्शन में अप्रैल और मई में जहां ट्रेनों में सीट कंफर्म करवाने के लिए लोगों को तत्काल टिकट और वीवीआइपी कोटे का जुगाड़ लगाना पड़ता था, लेकिन अब परिस्थितियां बदली हुई नजर आ रही हैं। स्टेशनों पर हर जगह सन्नाटा छाया हुआ है।

शेड्यूल के चलते ट्रेनें तो पटरी पर उतर रही हैं, लेकिन वे खाली ही पहाड़ों की सैर कर वापस लौट रही हैं। कोरोना के बढ़ते आंकड़ों का असर सैर सपाटा की योजना बनाने वाले यात्रियों पर भी पड़ा है। मार्च, अप्रैल व मई के पहले पखवाड़े में अभिभावक अपनी फैमिली के साथ गर्मी की छुट्टी मनाने की प्लानिंग 4 माह पहले ही कर लेते हैं, लेकिन इस बार ऐसा नहीं है। यही कारण है कि रेलवे भी खुद ट्रेनों को रद करने के फैसले ले रहा है।

अंबाला रेल मंडल ने चार ट्रेनों को रद करने का संकेत दिया है, लेकिन अंतिम फैसला उत्तर रेलवे के दिल्ली मुख्यालय पर टिका है। इन ट्रेनों के यात्रियों की संख्या पिछले दस दिनों की निकाली गई है, जिसमें कई दिन यह ट्रेन खाली ही दौड़ी, जबकि कुछ दिन चु¨नदा यात्रियों को लेकर ही चली। ऐसा इसलिए है कि यात्री खुद ही जहां परहेज कर रहे हैं, वहीं शारीरिक दूरी की पालना हो, इसलिए भी ऐसा किया जा रहा है। फिलहाल कालका-शिमला की हसीन वादियों, बर्फ से ढके पहाड़ों का नजारा देखने के लिए टॉय ट्रेन सफर फिलहाल स्थगति कर दिया गया है।

पहले ही प्लानिंग कर लेते हैं लोग शिमला में सैर सपाटे के लिए

गर्मी के मौसम में जितना मजा शिमला घूमने का है। उससे ज्यादा मजा कालका से शिमला टॉय ट्रेन में यात्रा करने का है। यही कारण है कि छुट्टियां नजदीक आते ही टॉय ट्रेन की बु¨कग करवाते हैं। समर वेकेशन के चलते वह परिवार के साथ कहीं न कहीं का टूर जरूर बनाते हैं। इस बार परिस्थितियां बदली हुईं हैं और इसके कारण ही लोग शिमला जाने से परहेज कर रहे हैं।

इन ट्रेनों में यात्रियों की स्थिति देख बंद करने प्रस्ताव भेजा 

ट्रेन नंबर 04505 ट्रेन नंबर 04527 

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

 
chat bot
आपका साथी