Indian Oil: गाड़ी में पेट्रोल या डीजल हो गया खत्म, तो एक काल पर टैंकर पहुंचेगा आपके पास

इंडियन आयल की ओर से डीजल एट यूअर डोरस्टेप के नाम से योजना शुरू की है। इसका ज्यादा प्रचार तो नहीं किया गया है लेकिन टैंकर बाजाराें में दिखाई देने लगे हैं। बाजारों में कई बार गाड़ी का ईंधन खत्म हो जाता है तो वाहन चालक को दिक्कत नहीं होगी।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Tue, 02 Nov 2021 08:47 AM (IST) Updated:Tue, 02 Nov 2021 08:47 AM (IST)
Indian Oil: गाड़ी में पेट्रोल या डीजल हो गया खत्म, तो एक काल पर टैंकर पहुंचेगा आपके पास
Indian Oil ने शुरू की डीजल एट यूअर डोरस्टेप योजना।

अंबाला, जागरण संवाददाता। आमतौर से जब भी हम अपनी कार या बाइक से सफर करते हैं। तो पेट्रोल पंप से दूर कभी ना कभी डीजल या पेट्रोल खत्म होने की समस्या से हमें दो चार होना पड़ता है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब अगर पेट्रोल पंप से दूर यदि किसी स्थान पर आपकी गाड़ी में डीजल या पेट्रोल खत्म हो गया है, तो अब आपको कुछ नंबर नोट करके रखने होंगे। इंडियन आयल का टैंकर अब आपके पास पहुंच जाएगा। यह सुविधा हर हलका स्तर पर दी है और टैंकर मौजूद रहते हैं। इस योजना का लोगाें को फायदा मिल रहा है, जबकि अपने वाहन को धक्का लगाने की जरूरत भी नहीं होगी। 

डीजल एट यूअर डोरस्टेप योजना शुरू

इंडियन आयल की ओर से डीजल एट यूअर डोरस्टेप के नाम से योजना शुरू की है। इसका पूरी तरह से प्रचार तो नहीं किया गया है, लेकिन अब यह टैंकर बाजाराें में दिखाई देने लगते हैं। बाजारों में कई बार चौपहिया अथवा दोपहिया वाहन का ईंधन खत्म हो जाता है, तो वाहन चालक के लिए दिक्कत होती है। पेट्रोल पंप पर बोतल में ईंधन देने पर मनाही है। ऐसे में उसका काफी समय खराब होता है। अब इंडियन आयल के टैंकर को उपभोक्ता काल कर अपने पास बुला सकता है। यह छोटा टैंकर है, जिसमें पेट्रोल और डीजल की व्यवस्था है। उपभोक्ता अपनी गाड़ी के हिसाब से ईंधन भरवा सकता है। इसके बाद मौके पर ही टैंकर चालक के साथ सहायक उपभोक्ता से पेमेंट भी लेगा। 

ग्रामीण क्षेत्रों में फायदा

हाईवे पर तो पेट्रोल पंप उपलब्ध हो जाते हैं, लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी काफी कमी है। ऐसे में इंडियन आयल की यह योजना ग्रामीण क्षेत्रों में काफी फायदेमंद साबित हो रही है। ग्रामीण हलकों में यह टैंकर समय-समय पर मूव करते रहते हैं। एक गांव से दूसरे गांव में आते जाते रहते हैं। उपभोक्ता भी अपनी क्षमता के अनुसार इन टैंकरों से वाहन में ईंधन भरवा लेते हैं। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में टैंकरों की संख्या को और बढ़ाया जा सकता है।

chat bot
आपका साथी