अंबाला में बढ़ रहा अपराध, झपटमारी और चोरी की वारदात से लोग परेशान

अंबाला में अपराध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। चोरी और झपटमारी की घटनाएं कम नहीं हो रही हैं। घराें के ताले तोड़कर लाखों के जेवरात उड़ा चुके हैं चोर। साल भर पहले करीब सवा करोड़ के गहनों की लूट भी अनसुलझी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 29 Nov 2021 09:54 AM (IST) Updated:Mon, 29 Nov 2021 09:54 AM (IST)
अंबाला में बढ़ रहा अपराध, झपटमारी और चोरी की वारदात से लोग परेशान
हरियाणा के अंबाला में अपराध बढ़ रहा है।

अंबाला, जागरण संवाददाता। इन दिनों चोर और झपटमार पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए हैं। झपटमार जहां नकदी व चेन छीनकर फरार हो रहे हैं, वहीं चोर भी घरों के ताले तोड़कर नकदी और जेवरात साफ कर रहे हैं। घरों से गहने चोरी के बड़े मामले आज तक अनसुलझे बने हैं, जबकि पीड़ित इंतजार कर रहे हैं कि उनके खून पसीने की कमाई से खरीदे गए इन गहनों की रिकवरी हो। लेकिन अभी तक इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। खास है कि बीते साल बराड़ा में ज्‍वेलर से हुई करीब सवा करोड़ के गहनों की लूट का मामला भी अभी तक अनसुलझा ही है। चोर भी उन घरों को निशाना बना रहे हैं, जो घर को ताला लगाकर गए हैं।

अंबाला में झपटमारी के केस लगातार सामने आ रहे हैं। अब तक जिला में करीब 18 केस झपटमारी के आ चुके हैं। इन में से केस भी शामिल हैं, जिनमें झपटमार चाकू की नोक पर एटीएम में घुसकर नकदी छीनकर फरार हो गए हैं। ऐसे सात केस अंबाला कैंट में ही सामने आ चुके हैं। हालांकि अभी तक इस मामले में पुलिस को कोई सुराग नहीं लगा है।

दूसरी ओर बंद घरों से लाखों के जेवरात भी चोरों ने उड़ाए हैं। बोह में जहां एक घर से लाखों के जेवरात चाेरी कर लिए गए, वहीं अंबाला कैंट के बारह क्रास रोड से भी चोरों ने लाखाें के जेवरात चोरी कर लिए। इन मामलों में अभी कोई सुराग हाथ नहीं लग पाया है।

दो ऐसे मामले हैं, जहां पर चोरों ने बड़ी वारदात को अंजाम दिया। इन में बराड़ा में गोविंद ज्यूलर से करीब एक साल पहले सवा करोड़ के गहनों की लूट का मामला अभी तक नहीं सुलझ पाया है। इसी तरह साहा में एक घर से करीब दस लाख रुपये के जेवरात नौकर लेकर फरार हो गया, जिसका सुराग अभी तक हाथ नहीं लगा है।

बैंक का लापरवाह रवैया

पुलिस की मानें, तो बैंकों का रवैया काफी लापरवाह दिखाई दे रहा है। जिला में करीब एक सौ चालीस एटीएम हैं। इन में से कई एटीएम ऐसे हैं, जहां पर गार्ड तक नहीं है। ऐसे में पुलिस बैंक अधिकारियों से बातचीत कर रही है। उल्लेखनीय है कि पूर्व में जिन एटीएम पर गार्ड नहीं हैं, उनको रात दस बजे तक बंद करने के आदेश थे। लेकिन अब यह आदेश भी हवा होते दिखाई दे रहे हैं।

chat bot
आपका साथी