ऐसे तो डूब जाएगा शहर..गंदगी से अटे और टूटे पड़े नाले

शहर के चार प्रमुख क्षेत्र जहां नालों की हालात बहुत खराब अगर थोड़ी सी भी बारिश हुई तो स

By JagranEdited By: Publish:Thu, 10 Jun 2021 07:51 AM (IST) Updated:Thu, 10 Jun 2021 07:51 AM (IST)
ऐसे तो डूब जाएगा शहर..गंदगी से अटे और टूटे पड़े नाले
ऐसे तो डूब जाएगा शहर..गंदगी से अटे और टूटे पड़े नाले

शहर के चार प्रमुख क्षेत्र जहां नालों की हालात बहुत खराब, अगर थोड़ी सी भी बारिश हुई तो सड़कें बन जाएंगी तालाब

फोटो 12, 15 जागरण संवाददाता, पानीपत

मानसून सिर पर है। नगर निगम ने शहर के सभी नालों की सफाई नहीं करवाई। अगर हालात ऐसे ही रहे तो पूरा शहर जरा सी बारिश में ही हर बार की तरह ही डूबता नजर आएगा। पिछले दिनों हुई हल्की बारिश के कारण शहर में कई जगहों पर नाले ओवरफ्लो हो गए थे और सड़कों पर पर पानी आ गया था। अगर हालात ऐसे ही रहे अगले माह आ रहे मानसून में हालात काफी खराब हो जाएंगे।

नगर निगम के दावा कर रहा हैं कि शहर के नालों की सफाई करा दी गई और पिछले दिनों पार्षदों ने भी निगम से नालों की सफाई का टेंडर आगे बढ़ाने पर अपनी सहमति नहीं दी। शहर के चार प्रमुख क्षेत्र ऐसे है जहां अगर थोड़ी से भी बारिश हुई तो सड़कें तालाब में बदल सकती हैं। इसमें सनौली रोड, गोहाना रोड, सिविल अस्पताल व पुरानी सब्जी मंडी रोड शामिल हैं। छोटे नाले भी गंदगी से अटे

शहर में छोटे-छोटे नाले भी गंदगी से अटे पड़े हैं। छोटे नालों की सफाई नहीं होने के कारण इस बार मानसून में घरों के अंदर भी बारिश का पानी भर सकता है और नगर निगम की लापरवाही आम लोगों को भुगतनी पड़ेगी। शिवनगर, छोटूराम चौक, सेक्टर 11-12 व श्याम नगर क्षेत्र शामिल हैं। जहां नालों में गंदगी फैली हुई हैं। शहर के चार प्रमुख क्षेत्र के ये हैं हालात सनौली रोड : इस रोड पर नाले कई जगह से टूटे पड़े हैं। इस क्षेत्र सबसे ज्यादा हालात खराब हैं। कई जगह तो नाले की सफाई नहीं होने के कारण गंदगी से अटे पड़े हैं। अगर बारिश हुई तो आसपास की कालोनियों के घरों में भी पानी भर जाएगा।

सिविल अस्पताल : इस क्षेत्र में नाले अभी से ही ओवरफ्लो चल रहे हैं। सफाई नहीं होने के कारण पिछले दिनों हुई हल्की बारिश में पानी भर गया था। मानसून में हालात काफी खराब होंगे। संजय चौक : नालों के ढक्कन तक टूट गए है और नालों की सफाई नहीं होने के कारण ओवरफ्लो चल रहे है। निगम के कर्मचारी आते है और फट्टी मारकर चले जाते है। लेकिन समस्या ज्यों कि त्यों बनी हुई है।

गोहाना रोड : इस क्षेत्र के नालों की भी काफी खराब हालात है। पिछले दिनों हुई हल्की बारिश में ही सड़क पर पानी भर गया था। मानसून में हालात खराब होंगे। साईबाबा चौक का नाला तैयार

वार्ड 10 के पार्षद रविद्र भाटिया ने दावा किया है कि इस बार मानसून में साईबाबा चौक पर जलभराव नहीं होगा, क्योंकि नाला बनकर तैयार हो चुका हैं। कुछ जगहों पर टायलें लगनी बाकी हैं। यह भी काम जल्द पूरा कर लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी