आढ़ती हठ पर, एजेंटों ने बिक्री के बैनर लगाए

गेहूं की फसल खरीद के लिए सरकार ने किसान उत्पादन संगठन के एजेंटों को मंडी में भेजा है। आढ़तियों की हड़ताल के कारण किसानों को हो रही परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 10 Apr 2021 06:00 AM (IST) Updated:Sat, 10 Apr 2021 06:00 AM (IST)
आढ़ती हठ पर, एजेंटों ने बिक्री के बैनर लगाए
आढ़ती हठ पर, एजेंटों ने बिक्री के बैनर लगाए

संवाद सहयोगी, बापौली : गेहूं की फसल खरीद के लिए सरकार ने किसान उत्पादन संगठन के एजेंटों को मंडी में भेजा है। आढ़तियों की हड़ताल के कारण किसानों को हो रही परेशानी को देखते हुए यह फैसला लिया है। बापौली की अनाज मंडी में एजेंट संतराम आर्य ने अपने बैनर लगा दिए हैं। गेहूं की खरीद के लिए किसानों को समझा रहे हैं कि उनके माध्यम से गेहूं की बिक्री करें। समय पर उनके गेहूं की फसल की पेमेंट की जाएगी। बापौली की अनाज मंडी में डिपो धारकों को भी अस्थायी लाइसेंस दिए गए हैं।

आढ़तियों ने किया प्रदर्शन

ई ट्रेडिग का विरोध में आढ़तियों ने प्रदर्शन किया। मंडी के पूर्व प्रधान मोहकम छोक्कर ने हड़ताल में समर्थन किया। बापौली की अनाज मंडी में किसी भी आढ़ती ने गेहूं भरने के लिए सरकारी एजेंसी से कोई बारदाना नहीं लिया। मंडी में किसान गेहूं की रखवाली कर रहे हैं। कर्म सिंह, कंवरपाल, मदन, मांगे राम ने कहा कि सरकार आढ़तियों की मांग मानकर पहले की तरह ही खरीद व्यवस्था लागू करे। मार्केट कमेटी के सचिव रामजी लाल का कहना है कि मंडी में आढ़तियों के साथ बैठक हुई है। किसान अपनी फसल एजेंटों के माध्यम से बेच सकते हैं।

chat bot
आपका साथी