दैनिक जागरण का असर, अफसरों की संवेदना जागी, बच्चों के लिए लाए टाट-पट्टी

ये मामला गणतंत्र दिवस समारोह की रिहर्सल से जुड़ा है। स्कूलों के बच्चों को शिवाजी स्टेडियम में रिहर्सल के लिए बुलाया जा रहा है। सैकड़ों बच्चों को ठंडी जमीन पर बैठा दिया गया था। जब सच दैनिक जागरण ने दिखाया तो प्रशासन ने इस संज्ञान लिया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 12:41 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 12:41 PM (IST)
दैनिक जागरण का असर, अफसरों की संवेदना जागी, बच्चों के लिए लाए टाट-पट्टी
पानीपत में रिहर्सल के दौरान बच्‍चों को मिली दरियां।

पानीपत, जेएनएन। दैनिक जागरण ने सच दिखाया तो अफसरों को बच्चों की देखभाल की याद आई। आखिरकार इन बच्चों के लिए टाट-पट्टी का इंतजाम कराया। मामला गणतंत्र दिवस की रिहर्सल से जुड़ा है। कंपकंपाती ठंड में अब बच्चों को जमीन पर बैठकर रिहर्सल नहीं करनी पड़ी। योगाभ्यास के लिए अपनी ओर से कपड़ा लेकर नहीं आना पड़ा। जिला प्रशासन ने इसके लिए इंतजाम किया।

दरअसल, गणतंत्र दिवस समारोह के लिए स्कूलों के बच्चों को शिवाजी स्टेडियम में रिहर्सल के लिए बुलाया जा रहा है। सैकड़ों बच्चों को छह डिग्री सेल्सियस तापमान में ठंडी जमीन पर बैठा दिया गया। इसी जमीन पर बच्चों ने रिहर्सल की। इसके बाद सूर्य नमस्कार का अभ्यास कराया गया। कुछ बच्चे तो कहीं से पोस्टर, दरी उठा लाए। इन्हें बिछाकर किसी तरह योग अभ्यास किया। दैनिक जागरण ने बच्चों की इस व्यथा को प्रकाशित किया। जिला प्रशासन तक यह बात पहुंची। अब  शुक्रवार को रिहर्सल हो रही है। इस रिहर्सल में देखा गया है कि बच्चों के लिए टाट-पट्टी का इंतजाम कर दिया गया है।

 

इस बार ई लर्निंग झांकी

गणतंत्र दिवस पर इस बार ई लर्निंग पर भी झांकी निकाली जाएगी। जिला शिक्षा विभाग इसकी तैयारी कर रहा है। पानीपत में मुख्यमंत्री मनोहरलाल ध्वज फहराएंगे। सीएम को यह झांकी दिखाई जाएगी। कोरोना काल की वजह से इस बार आनलाइन पढ़ाई कराई गई है। माडल टाउन के राजकीय स्कूल में झांकी बनाई जा रही है। इसके लिए पांच प्रिंसिपल को जिम्मेदारी सौंपी गई है। इनके साथ आठ कला अध्यापक और 16 अन्य शिक्षक हैं। ई लर्निंग के फायदे गिनाएंगे, इसका भविष्य बताएंगे।

chat bot
आपका साथी