अवैध शराब के नेटवर्क का भंडाफोड़, जींद में लॉकडाउन में तस्‍करों ने यूं फैलाया जाल

लॉकडाउन में अवैध शराब के कारोबार के नेटवर्क का पर्दाफाश हुआ है। जींद में पुलिस ने छापेमारी कर इसका भंडाफोड़ किया। भिवानी रोड पर शराब ठेके के पास ही दुकान में छापेमारी कर 2307 बोतल अंग्रेजी 3660 बोतल देशी 515 बीयर बरामद।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 15 May 2021 11:03 AM (IST) Updated:Sat, 15 May 2021 11:03 AM (IST)
अवैध शराब के नेटवर्क का भंडाफोड़, जींद में लॉकडाउन में तस्‍करों ने यूं फैलाया जाल
जींद में अवैध शराब की तस्‍करी का पर्दाफाश।

जींद, जेएनएन। कोरोना की चेन को तोड़ने की खातिर लगाए गए लॉकडाउन में पिछले 11 दिनों से बेशक शराब ठेके बंद हैं लेकिन इसी दौरान अवैध रूप से शराब का नेटवर्क काफी फैल गया है। शुक्रवार को जिला पुलिस ने एसपी वसीम अकरम के दिशा-निर्देश पर अवैध शराब के काराेबार पर बड़ी चोट करते हुए छापेमारी कर अलग-अलग स्थानों से भारी मात्रा में शराब बरामद की। पुलिस ने छापेमारी करते हुए अंग्रेजी शराब की 2307 बोतल, देशी शराब की 3660 बोतल, बीयर की 61 बोतल, 286 लीटर लाहण बरामद किया है।

जींद रोहतक रोड चौकी इंचार्ज एएसआई कमल ने भिवानी रोड से सूचना के आधार पर छापेमारी कर भारी मात्रा में शराब पकड़ी, जिसमें 500 से अधिक पेटी शराब की बरामद हुई हैं। इनमें 2239 बोतल शराब अंग्रेजी, 3450 बोतल शराब देशी व 50 बोतल बीयर बरामद हुई है। उन्हें सूचना मिली थी कि भिवानी रोड शराब ठेके के पास एक दुकान में शराब बिक्री का काम चल रहा है। इस पर छापेमारी की गई तो वहां से ढिगाणा निवासी वजीर व गांव झांझ कलां निवासी अंकित शराब बेचते हुए मिले। जब दुकान के अंदर तलाशी ली गई तो वहां शराब की सैकड़ों पेटियां रखी हुई थी। पुलिस ने दोनों के खिलाफ आबकारी अधिनियम सहित विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है।

386 लीटर लाहण बरामद

गांव हमीरगढ़ से पुलिस ने छापेमारी कर 286 लीटर लाहन बरामद किया है। सिपाही संजीव को सूचना मिली थी कि गांव का ही विरेंद्र उर्फ बिंद्र जो अवैध शराब बेचने का काम करता है और अपने पशुबाड़े में लाहण रखे हुए है व शराब निकालने की तैयारी में है। छापेमारी कर टीम ने वहां दो ड्रम व एक कैन में रखे 286 लीटर लाहण को बरामद कर लिया। वहीं उचाना उचाना पुलिस ने छापेमारी कर दुर्जनपुर निवासी मनजीत के कब्जे से 68 बोतल अंग्रेजी, 132 बोतल देशी व 11 बोतल बीयर बरामद की हैं। अलीपुरा गांव से आरोपित नरेंद्र उर्फ बल्हारा के कब्जा से 68 बोतल शराब अवैध बरामद की हैं। आरोपितों के खिलाफ आबकारी अधिनियम सहित अन्य धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। वहीं जुलाना थाना पुलिस ने वार्ड तीन निवासी बिजेंद्र उर्फ नन्हा से 10 बोतल शराब बरामद की है।

अवैध शराब का नेटवर्क किया जाएगा ध्वस्त : वसीम अकरम

एसपी वसीम अकरम ने कहा कि जिला में अवैध शराब का कारोबार किसी भी सूरत में फलने नहीं दिया जाएगा। सभी थाना व चौंकी प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि वो अपने-अपने क्षेत्र में अवैध शराब कारोबारियों के खिलाफ कार्रवाई करें। विभाग का यह अभियान आगे भी जारी रहेगा।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: क्रिकेटर शिखर धवन दोस्‍त की कोरोना संक्रमित मां की मदद को आगे आए, सोनू सूद को किया ट्वीट

यह भी पढ़ें: चौंकाने वाला कारनामा, शादी के 24 घंटे बाद दुल्हन फरार, दूल्‍हा ससुराल पहुंचा तो हुई पिटाई

 यह भी पढ़ें: ममता शर्मसार, 3 दिन की नवजात को अस्पताल के बाथरूम में छोड़ गई महिला, सीसीटीवी में कैद

यह भी पढ़ें: करनाल के कल्‍पना चावला अस्‍पताल में ब्‍लैक फंगस के दो आशंकित मरीज मिले, मचा हड़कंप

chat bot
आपका साथी