जींद में डीजल छिड़क कर आग लगाने के प्रयास मामला: परिजनों ने दी चेतावनी तो आइजी ने गठित की एसआइटी

जींद में डीजल में डालकर आग लगाने के प्रयास मामले में कार्रवाई न होने से खफा परिजनों ने आत्‍मदाह की चेतावनी दी थी। सोमवार को पुलिस बल तैनात कर दिया। इसके बाद एसआइटी गठित कर दी गई। हिसार के डीएसपी हेक्टवार्टर के नेतृत्व में गठित एसआइटी करेगी जांच।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 02 Aug 2021 05:07 PM (IST) Updated:Mon, 02 Aug 2021 05:07 PM (IST)
जींद में डीजल छिड़क कर आग लगाने के प्रयास मामला: परिजनों ने दी चेतावनी तो आइजी ने गठित की एसआइटी
जींद में आग लगाने के प्रयास मामले में आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग करते परिजन।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद के गांव खरकगादिया में 22 दिन पहले हेयर सैलून के संचालक अक्षय पर डीजल छिड़कर आग लगाने के प्रयास के मामले में आइजी राकेश कुमार आर्य ने हिसार के डीएसपी हेडक्वार्टर अशोक कुमार के नेतृत्व में एसआइटी का गठन कर दिया है। 18 दिन से आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर लघु सचिवालय के बाहर धरना दे रहे स्वजनों ने सोमवार को आत्मदाह करने की धमकी दी थी।

धमकी को देखते हुए सुबह ही भारी पुलिस बल को तैनात कर दिया था और प्रशासनिक अधिकारी लगातार उनके संपर्क में थे। बाद में धरना दे रहे स्वजनों की हिसार रेंज के आइजी राकेश कुमार आर्य से फोन पर बात करके कहा कि उनको जींद जिला की पुलिस पर विश्वास नहीं है, इसलिए इस मामले की जांच दूसरे जिले की पुलिस से करवाई जाए।

स्वजनों की डिमांड पर आइजी ने एसआइटी का गठन कर दिया और उसके बाद आत्मदाह के फैसले को टाल दिया। धरने पर मौजूद अनुसूचित जाति संगठन के प्रतिनिधियों ने कहा कि वारदात के कई दिन बाद भी पुलिस अभी तक आरोपितों को गिरफ्तार नहीं पाई है। इसके चलते रोष बनाया हुआ है।

हेयर सैलून संचालक अक्षय ने बताया कि 24 अप्रैल को मरी हुई भेड़ को खरकगादिया के श्मशान घाट में दबाने को लेकर गांव के लोगों से झगड़ा हो गया था। गांव खरकगादिया के सरपंच प्रगट सिंह, रिंदु, रंगू, गींदा, आकाश, हैप्पी सिंह, लवप्रीत, गजन सिंह, जोदा, अजीत व पांच-छह अन्य के खिलाफ जाति सूचक गाली देने व घर का सामान बाहर फेंकने का मामला दर्ज करवाया था। उसके बाद से आरोपी उस पर लगातार समझौते का दबाव बना रहे हैं। जब वह गांव ढाथरथ में अपने हेयर सैलून काम पूरा होने के बाद मोटरसाइकल पर सवार होकर गांव जा रहा था। जब वह गांव ढारठथ व खरकगादिया के बीच में पहुंचा तो वहां पर लाइट बंद करके गाड़ी खड़ी थी। उसके पास जाते ही गाड़ी को सड़क के बीच में खड़ा कर दिया। जैसे ही वह रुका तो गाड़ी में पांच युवक डंडे लेकर निकले। वह मोटरसाइकल को छोड़कर भागने लगा तो आरोपितों ने पीछा करके उसे डंडा मारकर गिरा दिया। इसके बाद आरोपित गाड़ी के पास ले आए और उस पर व मोटरसाइकल पर डीजल डाल दिया। इसी दौरान खरकगादिया की तरफ से मोटरसाइकल सवार आ गया। मोटरसाइकल की लाइटों को देखकर आरोपित गाड़ी में सवार होकर फरार हो गए। पुलिस ने मामला तो दर्ज कर लिया, लेकिन अभी तक गिरफ्तारी नहीं की।

chat bot
आपका साथी