पब्लिक को अच्छी सर्विस देंगे तो निजीकरण नहीं चाहेंगे उपभोक्ता

जागरण संवाददाता पानीपत बिजली निगम के एमडी आइपीएस शशांक आनंद ने कहा कि बिजली कर्मचारी

By JagranEdited By: Publish:Mon, 28 Dec 2020 02:20 PM (IST) Updated:Mon, 28 Dec 2020 02:20 PM (IST)
पब्लिक को अच्छी सर्विस देंगे तो निजीकरण नहीं चाहेंगे उपभोक्ता
पब्लिक को अच्छी सर्विस देंगे तो निजीकरण नहीं चाहेंगे उपभोक्ता

जागरण संवाददाता, पानीपत : बिजली निगम के एमडी आइपीएस शशांक आनंद ने कहा कि बिजली कर्मचारी, अधिकारी अगर उपभोक्ताओं की अच्छी सर्विस देंगे तो पब्लिक स्वयं निजीकरण के विरोध में साथ देगी। इसीलिए हमारा फर्ज बनता है कि हम अच्छी सर्विस दें। उन्होंने युवा एसडीओ को विशेष रूप से कहा कि वे अपने काम के घंटों में बढ़ोतरी करें। दो-तीन घंटे हर युवा अधिकारी बढ़ाएं ताकि लोगों को सर्विस से कोई शिकायत न रहे।

एमडी शशांक पिछले तीन दिनों से सर्कलों जा रहे हैं। कैथल के बाद उन्होंने झज्जर का दौरा किया। रविवार को उन्होंने पानीपत सर्कल अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि म्हारा गांव जगमग गांव योजना का लक्ष्य 30 अप्रैल तक हर हाल में पूरा होना चाहिए। उन्होंने सब-डिवीजन स्तर पर इस योजना की प्रोग्रेस की जानकारी ली। निगम अधिकारियों ने बताया कि केबल की कमी है। इस पर उन्होंने कहा कि पहले खंभे लगाएं। मीटर बाहर कर लें। केबल आने के बाद लगा दें। इससे समय बचेगा। यदि कोई इस योजना के विरोध करता है। पुलिस सहायता की जरूरत है तो हमें बताए। 26 जनवरी तक 22 फीडर पर 24 घंटे बिजली चलने का अधिकारियों ने वायदा किया। 18 फीडर जगमग योजना में शामिल हो चुके हैं। जिन पर 24 घंटे बिजली आपूर्ति दी जा रही है।

रिकवरी पर जोर, डिफाल्ट के कनेक्शन काटें

एमडी ने अधिकारियों को डिफाल्टरों से रिकवरी करने का लक्ष्य पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि बिल न भरने वालों की कनेक्शन काटे जाएं। उन्होंने बढ़ते लाइन लास के लिए निर्देश दिए इस पर सख्ती से अमल किया जाए।

अधिकारियों ने रखे सुझाव

मीटिग में मौजूद चीफ इंजीनियर वीएस मान ने सुझाव रखा कि जगमग योजना में कर्मचारियों की कमी है। इसके लिए 10-10 कर्मचारी कांट्रेक्ट पर उपलब्ध करवाए जाएं। एसई स्तर पर परचेज पावर 5 से 10, एक्सईएन स्तर पर 3 से पांच लाख की करने का प्रस्ताव भी रखा गया। साफ्टवेयर में दिक्कत 15 दिन नहीं होते बिल ठीक

अधिकारियों ने बताया कि पानीपत में साफ्टवेयर में दिक्कत होने के कारण 15 दिन बाइंडर बंद रहता है। जिस कारण बिल ठीक नहीं हो पा रहे। 15 दिन बिल ठीक नहीं होते। जिससे रिकवरी प्रभावित होती है।

एमडी पर ड्यूल चार्ज

एमडी शशांक आनन्द के पास डीआइजी सीआइडी का चार्ज भी है। इसीलिए उन्होंने कहा कि पुलिस सहायता में कोई दिक्कत हो तो उन्हें जानकारी दें।

बैठक में चीफ इंजीनियर वीएस मान, एसई निगम जेएस नारा, एक्सईएन संजीव कुमार, एसडीओ आदित्य कुंडू, अशोक शर्मा, रामेंद्र सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी