गन्ने का जूस निकालने का कोल्हू नहीं चला तो बन गए चोर

खेतों में किसानों के ट्यूबवेल से मोटर व तार चोरी करने के दो आरोपितों को मतलौडा थाना पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की। आरोपितों ने फरवरी माह में गांव कुराना के खेतों में ट्यूबवेल से मोटर व तार चोरी करने की वारदात कूबूल की।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 12 Jun 2021 07:56 AM (IST) Updated:Sat, 12 Jun 2021 07:56 AM (IST)
गन्ने का जूस निकालने का कोल्हू नहीं चला तो बन गए चोर
गन्ने का जूस निकालने का कोल्हू नहीं चला तो बन गए चोर

संवाद सहयोगी, मतलौडा-थर्मल : खेतों में किसानों के ट्यूबवेल से मोटर व तार चोरी करने के दो आरोपितों को मतलौडा थाना पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर लाकर पूछताछ की। आरोपितों ने फरवरी माह में गांव कुराना के खेतों में ट्यूबवेल से मोटर व तार चोरी करने की वारदात कूबूल की। इन्होंने राह चलते कबाड़ी को बेच दी थी। पुलिस ने उनके पास से 48 हजार रुपये बरामद किए हैं। आरोपितों को शुक्रवार को अदालत पेश करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया।

पुलिस पूछताछ में सामने आया कि दोनों आरोपित पहले बाबरपुर मंडी में गन्ने के जूस का कोल्हू लगाकर जूस निकालने का काम करते थे। उनका ये काम ठीक से न चला तो आरोपितों ने मिलकर पानीपत सोनीपत व रोहतक में खेतों से टयूबवेल की मोटर सोलर प्लेट, इन्वर्टर और बैटरी चोरी करने की वारदात को अंजाम देना शुरू कर दिया।

थाना प्रभारी निरीक्षक मनजीत ने बताया कि मई माह में सीआइए-टू पुलिस टीम ने दबिश देकर बिझौल के बिजेंद्र उर्फ काला व उत्तरप्रदेश, लखीमपुर के गांव कहमार शशीप्रताप को गिरफ्तार किया था। शशीप्रताल इन दिनों परशुराम कालोनी में रह रहा था। पूछताछ में आरोपितों से पानीपत, सोनीपत व रोहतक जिला के विभिन्न थाना क्षेत्रों से खेतों में ट्यूबवेल की मोटर व तार चोरी करने की करीब 17 वारदातों का पता चला है।

सीआइए टीम ने आरोपितों से सामान बरामद करने के बाद अदालत पेश कर जेल भिजवा दिया था। इसके बाद रोहतक पुलिस ने दोनों आरोपितों को प्रोडक्शन पर लेकर पूछताछ कर अदालत पेश किया, जहां से उन्हें सुनारिया जेल भेज दिया गया था। आरोपितों ने फरवरी माह में थाना की उरलाना चौकी क्षेत्र के अंतर्गत गांव कुराना के खेतों से छह ट्यूबवेल मोटर चोरी करने की वारदातों को अंजाम देने की बात कुबूल की।

पूछताछ में चोरों ने बताया कि उन्होंने एक एक करके सभी मोटर राह चलते कबाड़ियों को बेच दी थी।

chat bot
आपका साथी