Surat से सबक, कोचिंग सेंटरों के लिए सरकार दो दिन में लेगी बड़ा फैसला

प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सूरत में कोचिंग सेंटर में आग की घटना के बाद प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। दो दिन के अंदर सरकार बड़ा निर्णय लेने जा रही है।

By Edited By: Publish:Mon, 27 May 2019 10:24 AM (IST) Updated:Mon, 27 May 2019 10:50 AM (IST)
Surat से सबक, कोचिंग सेंटरों के लिए सरकार दो दिन में लेगी बड़ा फैसला
Surat से सबक, कोचिंग सेंटरों के लिए सरकार दो दिन में लेगी बड़ा फैसला

पानीपत/कैथल[सुनील जांगड़ा]।  सूरत में हुई दर्दनाक घटना के बाद प्रदेश के शिक्षा मंत्री जल्द बड़ा फैसला ले सकते हैं। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि अनियमितता पाए जाने पर राज्य में कोचिंग सेंटर बंद कर दिए जाएंगे। प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा कि सूरत में कोचिंग सेंटर में आग की घटना के बाद प्रदेश सरकार सख्त हो गई है। दो दिन के अंदर सरकार बड़ा निर्णय लेने जा रही है। राज्य में जितने भी कोचिंग सेंटर बने हुए हैं सभी की जांच करवाई जाएगी। जिस भी कोचिंग सेंटर में बच्चों के लिए सुविधाएं और सुरक्षा के इंतजाम नहीं मिलेंगे उन्हें तुरंत प्रभाव से बंद कर दिया जाएगा। 

रामबिलास शर्मा ब्राह्मण धर्मशाला में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जांच के दौरान कोचिंग सेंटरों में पूरी व्यवस्था देखी जाएगी। सेंटर में बनी जगह पूरी है या नहीं, हवा आने जाने का रास्ता है या नहीं, फायर यंत्र लगे हुए हैं या नहीं, सेंटर संचालक ने सरकार व प्रशासन से अनुमति ली है या नहीं ली। अगर इनमें से कोई भी कमी सेंटर में पाई जाएगी तो उसे उसी समय बंद कर दिया जाएगा। सूरत में हुआ हादसा बहुत ही दर्दनाक था, जो दोबारा नहीं दोहराया जा सकता है।

गाली देकर पीएम बनने की सोच रहा था विपक्ष 
रामबिलास शर्मा ने चुनावों पर चुटकी लेते हुए कहा कि हरियाणा में हुए लोकसभा चुनावों में प्राइवेट लिमिटेड कंपनियां और बाप-बेटों की दुकान बंद हो गई है। देश की जनता ने भाजपा को भारी बहुमत से जिताने का काम किया है। विपक्षी नेताओं में पीएम बनने की होड़ लगी हुई थी। ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री को गाली तक दी। वे सोच रही थी कि गाली देेकर प्रधानमंत्री बना जा सकता है। अब जनता ने वोट की ताकत को पहचान लिया है और वोट डालना भी अच्छे से सीख लिया है। उन्होंने हरियाणा के 18 हजार स्कूलों में बच्चों को हर सुविधा देने का काम किया है। स्कूलों को बंद नहीं किया जा रहा है बल्कि जिन स्कूलों में बच्चों की संख्या कम है, ऐसे स्कूलों के बच्चों को मिलाकर एक स्कूल में भेजा जा रहा है। 

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी