हैदराबादी अस्पताल के कर्मचारी अनशन पर, आज होगी बैठक

सनौली रोड स्थित हैदराबादी अस्पताल का पैरामेडिकल स्टाफ आठ सूत्रीय मांगों को लेकर हड़तालतीन कर्मचारी अनशन पर रहे। सूचना मिलने पर असिस्टेंट लेबर कमिश्नर एसएन शर्मा मौके पर पहुंचे और अस्पताल कमेटी को मांग पत्र सौंपे जाने को कहा। आज इस संबंध में दोनों पक्षों की बैठक होगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 12 Jul 2020 08:05 AM (IST) Updated:Sun, 12 Jul 2020 08:05 AM (IST)
हैदराबादी अस्पताल के कर्मचारी अनशन पर, आज होगी बैठक
हैदराबादी अस्पताल के कर्मचारी अनशन पर, आज होगी बैठक

जागरण संवाददाता, पानीपत

सनौली रोड स्थित हैदराबादी अस्पताल का पैरामेडिकल स्टाफ आठ सूत्रीय मांगों को लेकर हड़ताल पर रहे। तीन कर्मचारी अनशन पर बैठे। सूचना मिलने पर असिस्टेंट लेबर कमिश्नर एसएन शर्मा मौके पर पहुंचे और अस्पताल कमेटी को मांग पत्र सौंपे जाने को कहा। आज इस संबंध में दोनों पक्षों की बैठक होगी।

कर्मचारियों की मांगों में 10 फीसद वार्षिक वेतन वृद्धि, रविवार की डबल सैलरी, वेतन स्लिप देने, स्टाफ रूम का क्षेत्रफल बढ़ाने, वर्दी-मकान-महंगाई भत्ता प्रदान करने की मांग की। इनके अलावा स्टाफ को मैटरनिटी अवकाश देने, लेबर रूम के स्टाफ को बोनस देने और सभी सरकारी अवकाश प्रदान किए जाने की मांग कर रहे हैं। स्टाफ की हड़ताल के कारण ओपीडी बंद रही, करीब 300 मरीज बैरंग लौट गए।

हालांकि, इमरजेंसी सेवाएं सुचारू रही। अस्पताल के प्रबंधक अशोक वर्मा ने बताया कि लॉकडाउन के कारण बैठक नहीं हो सकी थी। मांगों के संबंध में रविवार को बैठक होनी पहले से तय है। इसके बावजूद कर्मचारियों ने बिना पूर्व नोटिस के हड़ताल कर दी है।

chat bot
आपका साथी