पानीपत में डाक्टर की बेटी को दहेज के लिए किया प्रताडि़त, मारपीट की वजह से हुआ गर्भपात, 3 पर केस

पानीपत में डॉक्‍टर की बेटी की शादी दिल्‍ली निवासी नेवी में तैनात विपुल से हुई। दहेज की मांग को लेकर डॉक्‍टर की बेटी को प्रताडि़त किया जाने लगा। पुलिस ने पति सहित सास और ससुर पर केस दर्ज कर लिया।.०

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 09 Apr 2021 03:39 PM (IST) Updated:Fri, 09 Apr 2021 03:39 PM (IST)
पानीपत में डाक्टर की बेटी को दहेज के लिए किया प्रताडि़त, मारपीट की वजह से हुआ गर्भपात, 3 पर केस
पानीपत में डॉक्‍टर की बेटी को दहेज के लिए प्रताडि़त किया।

पानीपत, जेएनएन। पानीपत शहर के एक मशहूर डाक्टर की बेटी ने दिल्ली निवासी पति, सास व ससुर पर केस दर्ज कराया है। पति नेवी में कार्यरत है। आरोप है कि ससुराल वालों ने दहेज की मांग को लेकर न केवल उसे प्रताडि़त किया, बल्कि पति द्वारा की गई मारपीट में उसका गर्भपात तक हो गया। मानसिक रुप से परेशान रहने पर वो बीमारी से ग्रस्त तक हो गई।

विवाहिता ने पुलिस शिकायत में बताया कि नवंबर 2009 में उसकी शादी दिल्ली निवासी विपुल के साथ हुई थी, जो इंडियन नेवी में तैनात है। शादी में परिवार वालों ने लाखों रुपये खर्च किए। लेकिन शादी के कुछ दिन बाद ही ससुराल वाले कम दहेज लाने को लेकर ताने देने शुरू कर दिए। पति ने मारपीट तक की। परेशान होकर उसने नवंबर 2010 में मायके से दो लाख रुपये लाकर दिए। फिर भी उनकी मांग बंद नहीं हुई। 31 दिसंबर को क्लब में सभी के सामने उसके साथ दुव्र्यवहार करने के साथ रास्ते में पिटाई तक की। इतना ही नहीं, एक दिन उसने पति से फेसबुक पर किसी से बात करने बारे पूछा तो रैकेट से  पीटा।

बेटी गोद ली है

आरोप है कि ससुराल वालों की प्रताडऩा से वो मानसिक रुप से परेशान हुई और उसका गर्भपात हो गया। फरवरी 2014 में भाई की शादी थी। शापिंग के लिए वो उनके पास आया तो उसे भी झगड़ा कर घर से बाहर निकाल दिया। अप्रैल 2015 में वो फिर से गर्भवती हुई। उसने ससुराल वालों  को बताया तो किसी के व्यवहार में बदलाव नहीं आया। आरोप है कि अप्रैल में पति ने शराब पीकर उसके पेट पर जोर से मुक्के मारे और अगले दिन ही ब्लीडिंग के बाद उसका गर्भपात हो गया। मायके वालों ने सख्ती की तो ससुराल वालों ने माफी मांग दोबारा से ऐसी हरकत न करने की बात कही। उसने अगस्त 2015 में एक लड़की गोद ली।

करवाचौथ के दिन घर आई

ससुराल वाले ने पसंद नहीं किया और बेटी के साथ गला दबाकर मारने की धमकी दी। विवाहिता का कहना है कि 2016 में करवाचौथ के दिन पहनने से पहले उसके सारे गहने तक छीन उसके साथ मारपीट की। वो उसी दिन अपने मायके आ गई। पति ने उनके घर आकर भी गाली गलौज की। पति उसके पिता को प्रापर्टी में हिस्से के लिए धमकी देता है। एक दिन रात को सोते समय उसके ऊपर गर्म पानी तक डाल दिया और टोकने पर अगली बार तेजाब  फेंकने की धमकी दी। पीडि़ता के मुताबिक ससुराल वालों की प्रताडऩा से मानसिक रुप से परेशान रहने पर वो विटिलिगो रोग से ग्रस्त तक हो गई। 

chat bot
आपका साथी