4 साल पहले हुई थी शादी, पत्‍नी की हत्‍या कर साली के घर छोड़ा शव

जींद में हत्‍या का मामला सामने आया है। युवक ने पत्‍नी की हत्‍या करके उसकी बहन के घर शव को छोड़ दिया। इसके बाद बिना पोस्‍टमार्टम कराए शव का अंतिम संस्‍कार भी करवा दिया। पति सहित 7 पर दहेज हत्या का मामला दर्ज।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Tue, 03 Aug 2021 12:27 PM (IST) Updated:Tue, 03 Aug 2021 12:27 PM (IST)
4 साल पहले हुई थी शादी, पत्‍नी की हत्‍या कर साली के घर छोड़ा शव
दहेज के लिए पत्‍नी की हत्‍या कर दी।

जींद, जागरण संवाददाता। जींद शहर के रेलवे रोड पर एक महिला की दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसकी हत्या कर दी और उसके शव को उसके बहन के घर पर छोड़ आए। बाद में आरोपितों ने महिला के पिता पर दबाव बनाकर बिना पोस्टमार्टम करवाए ही अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने इस मामले में पति सहित सात लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।

सुभाष नगर कैथल निवासी राजबीर ने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि 23 नवंबर 2017 को उसकी दो बेटियों की शादी रेलवे रोड पर की थी। जहां पर उसकी बड़ी बेटी रीतू की शादी विकास के साथ, जबकि छोटी नीतू की प्रदीप के साथ शादीशुदा था। दोनों ही बहन अलग-अलग रहती थी। जहां पर रीतू को शादी के कुछ दिनों के बाद ही मोटरसाइकिल लाने का दबाव डालने लगे। इस दौरान उसने बेटी को फ्रीज व दूसरा सामान दे दिया, लेकिन उसके बाद आरोपित रुपये की डिमांड करने लगे।

14 जुलाई दोपहर बाद मेरे पास फोन आया कि आपकी लड़की रितू की तबीयत ज्यादा खराब हो गई है। आप लोग जल्दी जींद पहुंच जाओ। परिवार सहित उनके घर पर पहुंचा तो उस पर ताला लगा हुआ था। फिर हमल अपनी बेटी नीतू के रेलवे स्टेशन के पास घर पर चले गए। वहां पर जाकर देखा तो उसकी बेटी रीतू मृत पड़ी थी, जबकि दूसरी बेटी नीतू बेहोश थी।

जब उसने मौत का कारण पूछा तो आरोपितों ने कहा कि आज रोज रीतू की बीमार होने से ज्यादा तबीयत बिगड़ गई और फिर इसकी मौत हो गई और कहा कि इसका दाह संस्कार करवा दो। आरोपितों ने मेरे परिवार पर सामाजिक दबाव बनाकर बिना पोस्टमार्टम करवाए ही अंतिम संस्कार करवा दिया।

इसके बाद आरोपितों ने कहा कि उसकी बेटी नीतू की तबीयत भी ज्यादा खराब है, इसलिए उसे भी अपने साथ ले गए। कैथल ले जाकर नीतू का जब इलाज करवाया और होश में आने पर उसने बताया कि आरोपित रीतू को मारकर उसके घर पर डाल गए। उसे भी धमकी दी कि अगर किसी को बताया तो जान से मार देंगे। इसी डर के चलते वह बेहोश हो गई।

राजबीर ने आरोप लगाया कि दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर उसकी बेटी रीतू की हत्या की है। पुलिस ने इस मामले में विकास, ससुर धर्मा, सास कृष्णा, सास किताबो, प्रदीप, सुनील, सरिता के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज किया है।

chat bot
आपका साथी