HSVP: राहत, कुरुक्षेत्र में 8 महीने बाद आएंगे सीवर-पानी के बिल, इस वजह से हुई थी देरी

कुरुक्षेत्र में एचएसवीपी के सेक्टरों में पिछले छह से आठ माह तक के पानी और सीवर के बिल ही जारी नहीं किए गए हैं। कई माह से बिल जारी न होने पर सेक्टरवासियों ने एचएसवीपी के सेक्टर चार स्थित कार्यालय में पहुंचकर अपनी समस्या उठाई।

By Rajesh KumarEdited By: Publish:Sun, 05 Dec 2021 03:50 PM (IST) Updated:Sun, 05 Dec 2021 03:50 PM (IST)
HSVP: राहत, कुरुक्षेत्र में 8 महीने बाद आएंगे सीवर-पानी के बिल, इस वजह से हुई थी देरी
कुरुक्षेत्र में 8 महीने बाद आएंगे पानी-सीवर के बिल।

कुरुक्षेत्र, जागरण संवाददाता। हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के सेक्टरों में पानी और सीवर के बिल पहुंचाने के लिए टेंडर देरी से जारी करने का खामियाजा सेक्टरवासियों को भुगतान पड़ेगा। पिछले छह माह से बिल जारी करने वाली कंपनी को ठेका ही नहीं दिया गया। ऐसे में सेक्टरों में पानी और सीवर के बिल ही नहीं भेजे जा सके। अब एक कंपनी को टेंडर दिए जाने पर सेक्टरवासियों को एक साथ कई-कई माह के बिल भेजे जा रहे हैं। कई-कई माह का बिल इकट्ठा आने पर सेक्टरवासियों पर एक साथ आर्थिक बोझ पड़ रहा है। सेक्टरवासियों ने अधिकारियों की इस लापरवाही पर रोष जताया है।

आठ महीने से नहीं जारी किए गए पानी और सीवर के बिल

गौरतलब है कि एचएसवीपी के सेक्टरों में पिछले छह से आठ माह तक के पानी और सीवर के बिल ही जारी नहीं किए गए हैं। कई माह से बिल जारी न होने पर सेक्टरवासियों ने एचएसवीपी के सेक्टर चार स्थित कार्यालय में पहुंचकर अपनी समस्या उठाई। लेकिन अधिकारियों ने बिल देने वाली कंपनी को टेंडर जारी न होने की बात कहकर सेक्टरवासियों की बात को ही अनसुना कर दिया। सेक्टर चार वेल्फेयर एसोसिएशन के पूर्व प्रधान डा. मुरारी लाल सैनी ने बताया कि उनके सेक्टर में पिछले छह माह से पानी और सीवर के बिल ही नहीं आए हैं। बिल न पहुंचने पर उन्होंने कई सेक्टर चार कार्यालय में पहुंच अधिकारियों के सामने समस्या उठाई। लेकिन कोई समाधान नहीं हुआ। अब एक साथ कई-कई माह के बिल जारी करने की बात कही जा रही है। अब उन्हें कई माह का बकाया बिल इकट्ठा भरना पड़ेगा।

हर माह करीब 50 लाख रुपये की होती है रिकवरी

एचएसवीपी के सेक्टरों में रिहायशी और कामर्शियल के करीब 12 हजार के लगभग पानी और सीवर के बिल बांटे जाते हैं। इन सभी से हर माह प्राधिकरण को 50 लाख रुपये के करीब की रिकवरी होती है। अब पिछले कई माह से बिल जारी न होने पर यह रिकवरी भी लटकी पड़ी है।

बिल बांटने कर दिए हैं शुरू

एचएसवीपी के जेई इशम सिंह ने बताया कि प्राधिकरण की ओर से टेंडर जारी कर दिया गया है। टेंडर जारी होने के बाद दो दिन पहले ही बिल बांटने शुरू कर दिए हैं। अब अगले 15 दिनों तक सभी सेक्टरवासियों तक बिल पहुंचा दिए जाएंगे।

chat bot
आपका साथी