Sports Hostel: यमुनानगर में तेजली खेल परिसर में बन रहा हास्‍टल, दो करोड़ का बजट

यमुनानगर में तेजली खेल परिसर में हास्‍टल बनाया जा रहा है। दो करोड़ के बजट से बन रहे हास्‍टल से खिलाड़ी और कोच को फायदा मिलेगा। हास्‍टल का 60 फीसद काम पूरा हो चुका है। जल्‍द ही शेष निर्माण कार्य भी पूरा हो जाएगा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 18 Oct 2021 02:31 PM (IST) Updated:Mon, 18 Oct 2021 02:31 PM (IST)
Sports Hostel: यमुनानगर में तेजली खेल परिसर में बन रहा हास्‍टल, दो करोड़ का बजट
यमुनानगर के तेजली खेल परिसर में हास्‍टल बन रहा।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। खेलों के दौरान खिलाड़ियों को ठहरने के लिए अब यहां-वहां नहीं भटकना पड़ेगा। तेजली खेल परिसर में फुटबाल अकादमी के खिलाड़ियों के लिए हाेस्टल बनाया जा रहा है। इस हाेस्टल में खिलाड़ियों के साथ-साथ कोच भी ठहर पाएंगे। हाेस्टल के बनने से खिलाड़ियों को काफी फायदा होगा। क्योंकि फिलहाल खेल विभाग के पास खिलाड़ियों को ठहराने के लिए पर्याप्त व्यवस्था नहीं है। हाेस्टल का 60 फीसद से अधिक काम पूरा हो चुका है।

2.16 कराेड़ रुपये आना है खर्च

होस्टल के भवन के लिए खेल विभाग ने दो करोड़ 16 लाख रुपये का बजट जारी किया था। परंतु इस पर कम ही खर्च आएगा। क्योंकि इसका टेंडर दो करोड़ रुपये से भी कम का लगा था। कोरोना महामारी का असर होस्टल के निर्माण पर भी पड़ा है। गत वर्ष भवन बनाने का काम शुरू हुआ था। परंतु बीच में कोरोना के मामले बढ़ने से कुछ दिनों के लिए इसका काम बीच में ही रोकना पड़ा। हालांकि अब काम में तेजी आई है। उम्मीद है इसी साल यह बनकर तैयार हो जाएगा। जिसके बाद पीडब्ल्यूडी इसे खेल विभाग को हैंडओवर कर देगी।

खेलों के दौरान खिलाड़ियों को होती है दिक्कत

सालभर तेजली खेल परिसर में खेलों का आयोजन होता रहता है। सबसे ज्यादा खिलाड़ियों को दिक्कत राज्यस्तरीय प्रतियोगिताओं के दौरान होती है। क्योंकि प्रदेशभर के जिलों से खिलाड़ी यहां पर आते हैं। खेलों के बाद रात को जब उन्हें ठहराने की बारी आती है तो उन्हें कभी इंडोर खेल स्टेडियम तो कभी यूथ हाेस्टल के भवन में ठहराना पड़ता है। नया होस्टल भले ही फुटबाल अकादमी के खिलाड़ियों के लिए बनाया जा रहा हो लेकिन जरूरत पड़ने पर इसमें दूसरे खेलों के खिलाड़ी भी ठहर सकेंगे। पिछले दिनों जब स्टेडियम में राज्यस्तरीय खेल हुए थे तो खिलाड़ियों को जिला खेल अधिकारी कार्यालय के फेसिलिटी सेंटर में ठहराना पड़ा था।

निर्माण जल्द पूरा होगा : राजेंद्रपाल गुप्ता

जिला खेल अधिकारी राजेंद्रपाल गुप्ता का कहना है कि स्टेडियम में फुटबाल अकादमी के हाेस्टल का निर्माण तेजी से हो रहा है। वह इसका निरीक्षण कर चुके हैं। इसके बनने से खिलाड़ियों को बहुत फायदा होगा।

chat bot
आपका साथी