अस्पताल के मलबे का ठेका छूटा, बेस प्राइस से 6.2 लाख अधिक की बोली

सिविल अस्पताल की पुरानी बिल्डिग के मलबे की नीलामी शुक्रवार को संपन्न हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने 18 लाख 98 हजार रुपये निर्धारित की थी। सोनीपत की कंपनी आदित्य इंटरप्राइजेज ने उच्चतम बोली 45 लाख रुपये बोलकर नीलामी अपने नाम कर ली।

JagranSat, 31 Jul 2021 09:30 AM (IST)
अस्पताल के मलबे का ठेका छूटा, बेस प्राइस से 6.2 लाख अधिक की बोली

जागरण संवाददाता, पानीपत : सिविल अस्पताल की पुरानी बिल्डिग के मलबे की नीलामी शुक्रवार को संपन्न हो गई। स्वास्थ्य विभाग ने 18 लाख 98 हजार रुपये निर्धारित की थी। सोनीपत की कंपनी आदित्य इंटरप्राइजेज ने उच्चतम बोली 45 लाख रुपये बोलकर नीलामी अपने नाम कर ली।

नीलामी की कमेटी में सिविल सर्जन डा. जितेंद्र कादियान, एसडीएम धीरज चहल, पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन अजीत सिंह, जिला परिषद के अकाउंट अफसर संजीव दहिया, डीसी आफिस के अकाउंट आफिसर दलपत सिंह और कृषि विभाग ने एक अधिकारी शामिल रहे।

स्वास्थ्य विभाग में कंस्ट्रक्शन कार्य देख रहे डा. कर्मवीर चोपड़ा ने बताया कि ठेकेदार को दो माह में पूरा मलबा उठाकर, भूमि समतल की विभाग को सौंपनी होगी। देरी करने पर ठेकेदार से 15 हजार रुपये प्रतिदिन जुर्माना वसूला जाएगा। भवन परिसर में खड़े वृक्षों को नुकसान पहुंचा तो भी ठेकेदार की जवाबदेही होगी।

बता दें कि इसी स्थान पर लगभग 21 करोड़ रुपये की लागत से सात मंजिला मातृ एवं शिशु देखभाल (एमसीएच) विग का निर्माण होना है। नवनिर्माण के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पीडब्ल्यूडी के बैंक खाते में लगभग 13 करोड़ रुपये जमा करा दिए हैं। करनाल की एक कंपनी को निर्माण कार्य का ठेका दिया जा चुका है। देखने को मिली ठेकेदारों की एकता

स्वास्थ्य विभाग ने नौ जुलाई को बोली कराने की तारीख तय की थी। उस दिन हरियाणा, दिल्ली, उत्तर प्रदेश और पंजाब के ठेकेदार बोली में शामिल होने के लिए पहुंचे थे। कोई भी स्वास्थ्य विभाग की शर्तों को पूरा नहीं कर रहा था, इसलिए नई तारीख रखी गई। शुक्रवार को भी सोनीपत और पानीपत के ठेकेदारों ने बोली से पहले बातचीत कर बोली की रकम 25 लाख से ऊपर नहीं जाने दी। ठेका एक कंपनी ने लिया है, दो-तीन ठेकेदार मिलकर मलबा उठाएंगे।

डाउनलोड करें हमारी नई एप और पायें अपने शहर से जुड़ी हर जरुरी खबर!

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.