उच्च शिक्षा विभाग ने मांगे आवेदन, कुरुक्षेत्र सहित देश भर की 8 एनआईटी में होगी निदेशक नियुक्ति

उच्‍च शिक्षा विभाग की ओर से कुरुक्षेत्र के एनआईटी राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान सहित देश भर की आठ एनआईटी में निदेशक की नियुक्ति के लिए आवेदन मांगे हैं। छह अक्टूबर 2016 को डा. सतीश कुमार ने संभाला था कुरुक्षेत्र एनआइटी का कार्यभार।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Mon, 12 Apr 2021 12:52 PM (IST) Updated:Mon, 12 Apr 2021 12:52 PM (IST)
उच्च शिक्षा विभाग ने मांगे आवेदन, कुरुक्षेत्र सहित देश भर की 8 एनआईटी में होगी निदेशक नियुक्ति
कुरुक्षेत्र का एनआईटी यानी राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान।

कुरुक्षेत्र, जेएनएन। राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान कुरुक्षेत्र के निदेशक का कार्यकाल अक्टूबर माह में पूरा हो रहा है। निदेशक का कार्यकाल पूरा होने से पहले ही शिक्षा मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से आवेदन मांग लिए गए हैं। विभाग की ओर से राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान कुरुक्षेत्र सहित देश भर की आठ एनआइटी में निदेशक नियुक्ति को लेकर आवेदन मांगे गए हैं। आनलाइन आवेदन करने के लिए 10 अप्रैल से 10 मई तक का समय दिया गया है। विभाग की ओर से निदेशक के लिए आवेदन का समय जारी करते ही एनआइटी कुरुक्षेत्र परिसर में सुगबुगाहट शुरू हो गई है। एनआइटी परिसर में इसके लिए आवेदन करने वाले योग्य उम्मीदवारों के नामों पर भी अटकलें लगाई जाने लगी हैं।

छह अक्टूबर 2016 को पद्मश्री डा. सतीश कुमार ने संभाला था कार्यभार

राष्ट्रीय महत्व के संस्थान का दर्जा हासिल कुरुक्षेत्र एनआइटी में पद्मश्री डा. सतीश कुमार ने छह अक्टूबर 2016 को कार्यभार संभाला था। उनका कार्यकाल पांच साल के लिए था। निदेशक का कार्यकाल पूरा होने का समय नजदीक देखकर एनआइटी परिसर में करीब छह माह पहले ही कई तरह की हलचल शुरू होने लगी थी। एनआइटी में लिए जाने वाले फैसलों को भी निदेशक के कार्यकाल से जोड़कर चर्चाएं चल रही थी। अब शिक्षा मंत्रालय के उच्च शिक्षा विभाग की ओर से निदेशक के लिए आवेदन मांग लिए गए हैं। कुरुक्षेत्र एनआइटी निदेशक के लिए आवेदन मांगते ही चर्चाओं का बाजार गर्म है।

इन एनआइटी के लिए मांगे आवेदन

हरियाणा में एनआइटी कुरुक्षेत्र, उत्तर प्रदेश में अलाहाबाद, राजस्थान में जयपुर, पंजाब में जालंधर, ओड़िशा में राउरकेला, गुजरात में सूरत, तमिलनाडु में तिरूचिरापल्ली और मिजोरम में निदेशक नियुक्ति को लेकर आवेदन मांगे गए हैं।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी