पानीपत में स्ट्रीट लाइट के लिए हाई लेवल बैठक, जेई पर गिरेगी गाज

पानीपत में नगर निगम की कार्यप्रणाली को लेकर बैठक हुई। इसमें सांसद विधायक मेयर सीनियर डिप्टी मेयर व कमिश्नर शामिल हुए। इसमें कहा गया कि शहर में स्ट्रीट लाइट लगने में हुई पांच माह की देरी अब होगा 20 दिन में काम शुरू शहर में लगनी है 10 हजार लाइटें।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 18 Jun 2021 05:58 PM (IST) Updated:Fri, 18 Jun 2021 05:58 PM (IST)
पानीपत में स्ट्रीट लाइट के लिए हाई लेवल बैठक, जेई पर गिरेगी गाज
शहर में स्ट्रीट लाइट लगाने का जल्‍द काम होगा शुरू।

पानीपत, जेेेेेेएनएन। शहर में स्ट्रीट लाइट लगवाना एक बड़ी चुनौती बन गया है। वीरवार को रेस्ट हाउस में सांसद संजय भाटिया, शहर के विधायक प्रमोद विज, ग्रामीण विधायक महिपाल ढांडा, मेयर अवनीत कौर, सीनियन डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट, डिप्टी मेयर रविंद्र कुमार व क्रमिश्नर आरके सिंह ने एकसाथ बैठक की। हाईलेवल की इस बैठक में कमिश्नर से हर हालात में स्ट्रीट लाइट का काम शुरू करवाने को कहा गया। इस दौरान बैठक में फैसला लिया गया कि काम में लापरवाही बरतने वाले जेई के खिलाफ जांच की जाएगी।

शहर में 9800 स्ट्रीट लाइट लगनी हैं। इसका वर्कआर्डर फरवरी माह में जारी किया गया था। पांच माह की देरी के बाद भी काम शुरू नहीं हो सका। इससे शहर के पार्षदों ने निगम के अफसरों पर कमीशन खोरी तक का आरोप लगा दिया। इसके बाद अब शहर की सरकार हरकत में आई और वीरवार को निगम के अधिकारियों के साथ हाई लेवल बैठक कर काम में देरी होने का जवाब मांगा गया। इस पर अधिकारियों ने कहा कि 20 दिन में हर हाल में स्ट्रीट लाइट लगाने का काम शुरू कर दिया जाएगा।

ये है मामला 

बता दें कि शहर में प्रत्येक वार्ड में 300-300 स्ट्रीट लाइट लगनी हैं। इसमें 500-500 विधायक, मेयर व डिप्टी मेयर कोटे की स्ट्रीट लाइट भी शामिल हैं। जो विधायक अपनी मर्जी से कहीं भी लगवा सकते हैं। इसके लिए 1.66 करोड़ का टेंडर लगा था। लेकिन फरवरी माह में वर्कआर्डर जारी होने बाद भी काम शुरू नहीं हो सका।

निगम के अधिकारी बीच में बदलते रहे योजना

जब फरवरी माह में स्ट्रीट लाइट लगाने का वर्कआर्डर जारी कर दिया गया था तो बीच में नई प्लानिंग शुरू कर दी गई। स्ट्रीट लाइट के सामान में बदलाव किया गया। इसके बाद संबंधित कंपनी को नोटिस देकर सामान देने को कहा गया। फिर बजट में मामला अटका दिखा तो काम भी बीच में ही अटक गया। इससे जब शहर के पार्षदों के वार्डों में स्ट्रीट लाइट नहीं लगी तो इसके बाद पार्षदों ने निगम के अधिकारियों पर कमीशन खौरी का आरोप लगाया हैं।

20 दिन में लगनी शुरू होगी स्ट्रीट लाइटें

सीनियर डिप्टी मेयर दुष्यंत भट्ट ने कहा कि जेई गौरव कुमार ने काम में लापरवाही बरती है। इसके लिए जांच करवाई जाएगी। अभी तक तो काम शुरू हो जाना चाहिए था। अब बैठक में फैसला हुआ कि 20 दिन के अंदर-अंदर काम शुरू करवाया जाएगा। सभी वार्डों में स्ट्रीट लाइट लगवाई जाएगी।

काम में देरी हुई तो जेई ने ऐसे दी सफाई

जेई गौरव कुमार से जागरण ने बातचीत की तो उन्होंने बताया कि हमने 17 प्रतिशत काम तो किया है। ऐसा नहीं कि हम कुछ नहीं कर रहे। फील्ड में काम के दौरान बीच में ही प्लानिंग में बदलाव के कारण काम रूका है। इसके लिए स्ट्रीट लाइट का सामान जैसे केबल व अन्य पार्ट्स के लिए कंपनी को नोटिस दिया गया है। अभी तक सामान नहीं आ सका। इसके चलते देरी हो रही है।

chat bot
आपका साथी