Omicrone: ओमिक्रोन को लेकर हाई अलर्ट, स्वास्थ्य विभाग ने बढ़ाई टेस्टिंग, इन बातों का रखें ध्यान

ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है। जिले में टेस्टिंग को बढ़ाया गया है। करनाल की हर पीएचसी सीएचसी पर किटें उपलब्ध कराई गई हैं नागरिक अस्पताल में नियमित रूप से टेस्टिंग चल रही है। अब सार्वजनिक स्थानों पर टेस्टिंग करना अनिवार्य है।

Rajesh KumarTue, 07 Dec 2021 03:51 PM (IST)
करनाल में ओमिक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट।

करनाल, जागरण संवाददाता। अमिक्रोन की आहट को लेकर स्वास्थ्य विभाग हाई अलर्ट पर हो गया है। सभी सार्वजनिक स्थानों पर टेस्टिंग को अनिवार्य करने का फैसला लिया है। विशेषकर नगर निगम कार्यालय, बस स्टैंड, रेलवे स्टेशन, होटल, ढाबों, प्राइवेट अस्पताल के स्टाफ सहित अन्य जगहों पर टेस्टिंग पर फोकस किया जा रहा है। अहम बात यह है कि भले ही कोरोना के लक्षण हों या ना हों टेस्टिंग जरूर की जाएगी। फिलहाल रोजाना दो हजार लोगों की प्रतिदिन टेस्टिंग करने का फैसला लिया गया है।

अब से पहले कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कालेज एवं अस्पताल, नागरिक अस्पताल, सब डिविजनल अस्पतालों के अलावा सभी पीएचसी व सीएचसी में टेस्टिंग की जा रही थी, लेकिन अब टेस्टिंग सेंटर बढ़ा दिए गए हैं। नए स्ट्रेन की हुई अब तक स्टडी में यह जानकारी भी सामने आई है कि व्यक्ति को लक्षण नजर नहीं आते, लेकिन वह संक्रमित मिल सकता है। ऐसे में यह जरूरी हो जाता है कि वह सार्वजनिक स्थानों पर आने वाले हर व्यक्ति की टेस्टिंग की जाए। 

जिले में यह है कोरोना संक्रमण की स्थिति

सोमवार को जिला में कोरोना का कोई नया केस नहीं मिला है। सिविल सर्जन की रिपोर्ट के अनुसार जिले में अब तक 600070 व्यक्तियों के सैंपल लिए गए हैं। जिनमें से 556623 व्यक्तियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई हैं। पिछले 24 घंटे में 1723 सैंपल लिए गए। जिले में अब तक 40043 पाजीटिव केस सामने आए थे, जिनमें से 39486 मरीज ठीक होकर घर चले गए। जिले में सोमवार को कोरोना से संक्रमित कोई केस नहीं मिला है। जिला में अब तक 554 कोरोना पाजीटिव मरीजों की मृत्यु हो चुकी है। इस प्रकार जिला में कोरोना वायरस के तीन पाजीटिव केस एक्टिव है।

पूरा विभाग अलर्ट पर

सिविल सर्जन डा. योगेश शर्मा ने कहा कि ओमिक्रोन की आहट से ही पूरा विभाग अलर्ट है। अपने स्तर पर सभी प्रकार की तैयारियां की जा रही हैं। हर सेंटर को अलर्ट कर दिया गया है। फिलहाल टेस्टिंग बढ़ाने के भी निर्देश जारी किए गए हैं, क्योंकि जांच से ही वायरस को पकड़ में लाया जा सकता है। लोगों से अपील है कि वह बेवजह बाहर घूमने से बचें। अनिवार्य काम होने पर ही बाहर जाएं। लोग हमेशा कोविड-19 के नियमों का सख्ती से पालन करें। तभी तीसरी लहर के असर को कम करने में कामयाब हो पाएंगे।

रोमांचक गेम्स खेलें और जीतें
एक लाख रुपए तक कैश अभी खेलें

Tags
This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.