CoronaVirus: हरियाणा के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज कोरोना पॉजिटिव हुए, 14 दिन पहले ही वैक्‍सीन का डोज लिया था

हरियाणा के गृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज। (फाइल फोटो)

हरियाणा के गृह एवं स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज कोरोना वायरस से पॉजिटिव हो गए हैं। उनको अंबाला शहर के सिविल अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। अनिल विज ने हाल में ही कोरोना वैक्‍सीन की डोल ली थी।

Publish Date:Sat, 05 Dec 2020 11:39 AM (IST) Author: Sunil Kumar Jha

अंबाला, जेएनएन। हरियाणा के गृह और स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री अनिल विज कोरोना वायरस पॉजिटिव हाे गए हैं। अनिल विज ने हाल ही कोरोना वैक्‍सीन की डोज ली थी। उन्‍होंने वैक्‍सीन की डोल 14 दिन पहले ली थी। उनको फिर दूसरी डोज दिया जाना था।  अनिल विज ने खुद ट्वीट कर खुद के कोरोना वायरस से पॉजिटिव होने की जानकारी दी। उनको अंबाला छावनी के नागरिक अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है।

अनिल विज ने आज सुबह ट्वीट में कहा, मैं कोरोना पॉजिटिव हो गया हूं। मैं अंबाला शहर के सिविल अस्‍पताल में भर्ती हुआ हूं। मेरे संपर्क में पिछले दिनों जो लोग आए हैं वे भी अपना कोरोना वायरस टेस्‍ट करवाएं और पूरी ऐहतियात बरतें। बता दें कि करीब 14 दिन पहले अनिल विज ने कोरोना वायरस के वैक्‍सीन के ट्रायल के दौरान डोज ली थी। उनको दूसरी रोज 28 दिन बाद देनी थी। डॉक्‍टरों का कहना है कि अनिल विज को कोरोना पॉजिटिव होने का वैक्‍सीन से कोई लेना देना नहीं है। वैक्‍सीन लेने के बाद व्‍यक्ति में 42 दिनों के बाद एंटी बॉडी बनती है। ऐसे में कोरोना वायरस से विज के पॉजिटिव होने का वैक्‍सीन से कोई कनेक्‍शन नहीं है।

बता दें कि हरियाणा में अनिल विज से पहले राज्‍य के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल, हरियाणा विधानसभा के स्‍पीकर ज्ञानचंद गुप्‍ता सहित कई मंत्रियों और विधायकों को कोरोना वायरस का संक्रमण हो चुका है। दो-तीन दिन पहले हरियाणा के पूर्व मुख्‍यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला भी कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। उनकाे ग्रुरुग्राम के मेदांता अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि योग गुरु स्‍वामी रामदेव भी पिछले दिनों अनिल विज और ओमप्रकाश चौटाला के संपर्क में आए थे। वह हरियाणा के दौरे पर आए थे तो चौटाला के पोते की शादी पर बधाई देने सिरसा पहुंचे थे।

अनिल विज पर 20 नवंबर को को वैक्सीन का टीका लगाए जाने के बाद शनिवार को पॉजिटिव हो गए थे। शुक्रवार को अचानक उनके शरीर में थकवाट मसूस होने पर स्वास्थ्य विभाग के विशेषज्ञ पहुंचे और जांच शुरू की। जांच के बाद चिकित्सकों ने शुक्रवार को कोरोना की जांच के लिए नमूने लेकर जांच के लिए भेजा। शनिवार सुबह रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर अनिल विज को अंबाला छावनी के नागरिक अस्पताल भर्ती कराया गया।

यह भी पढ़ें: हिसार में 80 साल की सास को बहू ने घर से निकाला, कपड़े गली में फेंके, वीडियो वायरल हुआ तो गिरफ्तार

बता दें कि अंबाला छावनी की शास्त्री कालोनी स्थित आवास पर आने वाले अधिकारी और लोगों को पहले सैनिटाइज किया जाता रहा है और शारीरिक दूरी के नियम का पालन करते हुए दूर से ही अपनी बात बताने की व्यवस्था बनाई गई थी।

---------

विज के मीडिया कोआर्डिनेट पहले हो चुके थे पॉजिटिव

अनिल विज के  मीडिया कोआर्डिनेटर विजेंदर चौहान भी पिछले दिनों कोरोना वायरस पॉजिटिव हो गए थे। बाद में रिपीट कोरोना टेस्ट में उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आ गई थी।

यह भी पढ़ें: पंजाब में बिचौलियों का खेल: बाजार में 50 तक बिक रहा आलू, किसान की जेब में जा रहे 16 से 20 रुपये

 

यह भी पढ़ें: Agricultural laws: हरियाणा के इन प्रगतिशील किसानों से जानिये तीन कृषि कानूनों के फायदे

 

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

 

 

 

This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.