अंबाला में स्वास्थ्य विभाग को 16 पुलिस एंबुलेंस मिलेगी, प्रथम चरण में सात

अंबाला में कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की मदद के लिए पुलिस प्रशासन उतर आई है। एंबुलेंस की कमी को देखते हुए पुलिस एंबुलेंस सौंपी जा रही हैं। अंबाला में 16 पुलिस एंबुलेंस स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को दी जाएंगी।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sun, 09 May 2021 10:34 AM (IST) Updated:Sun, 09 May 2021 10:34 AM (IST)
अंबाला में स्वास्थ्य विभाग को 16 पुलिस एंबुलेंस मिलेगी, प्रथम चरण में सात
स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को पुलिस एंबुलेंस सौंपी जा रहीं।

अंबाला, जेएनएन। स्वास्थ्य विभाग को मरीजों की सेवा के लिए पुलिस विभाग से 16 एंबुलेंस मिलेगी। प्रथम चरण में पुलिस विभाग से सात एंबुलेंस मिल चुकी है। वहीं बाकी एंबुलेंस भी मरीजों के लिए जल्द मिलेगी। इन एबुलेंस में पुलिस विभाग के चालक ड्यूटी करेंगे, जो मरीजों को अस्पताल लेकर  जाएगी।

मालूम हो कि जिले में मरीजों की सेवा के लिए स्वास्थ्य विभाग के पास 21 एंबुलेंस हैं। इन एंबुलेंस से गर्भवती महिला को लेकर आन, एक्सीडेंट में घायल को अस्पताल लेकर जाना और गंभीर मरीजों को हायर सेंटर लेकर जाते हैं।  वहीं कोरोना काल में कोरोना संक्रमित मरीजों को अस्पताल में लेकर आने और होम आइसोलेट में भर्ती मरीजों को अस्पताल में लेकर आने का काम भी किया जा रहा है। वहीं दो एंबुलेंस कोरोना संक्रमण से मौत होने पर शव को अंतिम संस्कार के लिए दौड़ती है। इस वजह से स्वास्थ्य विभाग में एंबुलेंस का संकट बना था। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यालय को अवगत भी कराया।

अब एंबुलेंस की कमी का संकट दूर होगा। स्वास्थ्य विभाग को पुलिस विभाग 16 एंबुलेंस देगा। इसमें प्रथम चरण में सात एंबुलेंस विभाग को दे दी है। वहीं 9 एंबुलेंस भी मरीजों के लिए जल्द मिल जाएगी। इस संबंध में डिप्टी सिविल सर्जन डा. बलविंदर कौर ने बताया कि पुलिस विभाग से 16 एंबुलेंस मिलेगी। इसमें सात एंबुलेंस मिल चुकी है। इन एंबुलेंस के चालक भी पुलिस विभाग के कर्मचारी है। 

पुरानी एंबुलेंस बनी कबाड़

नागरिक अस्पताल में करीब 10 पुरानी एंबुलेंस सालों से खड़ी है, जो नीलामी के इंतजार में कबाड़ हो चुकी है। हालांकि एंबुलेंसों से पहिए भी चोरी होने लगे हैं। इसके बावजूद भी एंबुलेंस की नीलामी तक नहीं की गई। अस्पताल प्रशासन का कहना है कि प्रशासन को एंबुलेंस की नीलामी के लिए पत्र लिखा है। लेकिन अभी तक केाई कार्रवाई नहीं की है।

chat bot
आपका साथी