करनाल में झोलाछाप चला रहा था क्लीनिक, स्वास्थ्य विभाग ने छापा मारा तो टीम भी रह गई हैरान

करनाल के कलवेहड़ी में स्वास्थ्य विभाग का छापा। झोलाछाप कई साल से क्लीनिक चला रहा था। न लाइसेंस था न डिग्री। 40 प्रकार की एलोपेथिक दवाएं भी मिलीं। वहीं आरोपित बोला कि किसी ने रंजिशन उसकी शिकायत की है।

By Umesh KdhyaniEdited By: Publish:Fri, 30 Jul 2021 07:49 PM (IST) Updated:Fri, 30 Jul 2021 07:49 PM (IST)
करनाल में झोलाछाप चला रहा था क्लीनिक, स्वास्थ्य विभाग ने छापा मारा तो टीम भी रह गई हैरान
करनाल में अवैध क्लीनिक पर छापेमारी के लिए पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम।

जागरण संवाददाता, करनाल। कुंजपुरा क्षेत्र के गांव कलवेहड़ी में एक व्यक्ति अवैध तौर पर क्लीनिक चलाते हुए पकड़ा गया है। शिकायत मिलने पर सीएमओ द्वारा गठित की गई स्वास्थ्य विभाग की टीम व पुलिस ने छापेमारी की तो मौके से आरोपित के साथ-साथ 40 प्रकार की एलोपेथिक दवाएं भी बरामद की गई। आरोपित के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सीनियर मेडिकल आफिसर डॉ. संदीप ने बताया कि शिकायत मिली थी कि कलवेहड़ी में एक व्यक्ति अवैध तौर पर क्लीनिक चला रहा है। इस पर सीएमओ योगेश शर्मा ने उनके नेतृत्व में एक टीम का गठन किया। इसमें ड्रग कंट्रोल अधिकारी रीतू मैहला को भी शामिल किया गया। कुंजपुरा थाना पुलिस के साथ टीम ने छापेमारी की तो आरोपित क्लीनिक संचालक रमेश वासी सोहाना मिला जबकि 40 प्रकार की एलोपेथिक दवाएं भी मिलीं। आरोपित अपनी प्रैक्टिस करने को लेकर कोई लाइसेंस, डिग्री व अधिकृत प्रमाण पत्र नहीं दिखा सका। यहीं नहीं उसके क्लीनिक पर रखी दवाओं को लेकर भी कोई रिकार्ड नहीं मिल सका।

आरोपित बोला, रंजिश में दी गई शिकायत

टीम ने आरोपित को उसी समय काबू कर लिया तो वहीं सभी दवाएं सील कर ली गईं। बाद में आरोपित के खिलाफ कुंजपुरा थाना में शिकायत दी गई। शिकायत के आधार पर उसके खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत केस दर्ज कर लिया गया। उधर आरोपित रमेश ने इस दौरान पत्रकारों को बताया कि वह पिछले कई सालों से यहां प्रेक्टिस कर परिवार का गुजारा चला रहा था। किसी ने रंजिशन उसकी शिकायत की है, जिसके चलते यह कार्रवाई की गई है।

आरोपित से पुलिस कर रही पूछताछ

एसएचओ कुलदीप सिंह का कहना है कि आरोपित के खिलाफ अवैध तौर पर क्लीनिक चलाने व एलोपेथिक दवाएं रखकर लोगों के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने के आरोपों के चलते शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया गया है। आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

chat bot
आपका साथी