Corona vaccine के लिए स्वास्थ्य विभाग की पहल, यमुनानगर राधा स्वामी सत्संग भवन में दिन रात वैक्‍सीनेशन

Corona Vaccination यमुनानगर के राधा स्‍वामी सत्‍संग में अब दिन रात कोरोना वैक्‍सीन लगाई जाएगी। तीन दिन तक यह शिविर चलेगा। स्‍वास्‍थ्‍य विभाग ने ज्‍यादा से ज्‍यादा लोगों को इसका लाभ मिल सके इसके लिए पहल की है। साथ ही वैक्‍सीनेशन के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 17 Sep 2021 09:59 AM (IST) Updated:Fri, 17 Sep 2021 09:59 AM (IST)
Corona vaccine के लिए स्वास्थ्य विभाग की पहल, यमुनानगर राधा स्वामी सत्संग भवन में दिन रात वैक्‍सीनेशन
यमुनानगर राधा स्‍वामी सत्‍संग भवन में दिन रात वैक्‍सीनेशन।

यमुनानगर, जागरण संवाददाता। कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान तेज कर दिया गया है। इसमें समाजसेवी संस्थाएं भी आगे आ रही है। राधा स्वामी सत्संग भवन तेजली में तीन दिवसीय शिविर लगाया गया है। इस शिविर में 24 घंटे कोविड वैक्सीनेशन होगा। पहली बार यह व्यस्था स्वास्थ्य विभाग की ओर से की गई है। जिसमें दिन रात टीकाकरण होगा।

जिले में अभी तक साढ़े लाख लोगों को कोरोना वैक्सीन की डोज लग चुकी है। इनमें करीब ढाई लाख लोगों को ही दूसरी डोज लगी है। ऐसे में काफी लोग हैं, जिन्हें अभी दूसरी डोज नहीं लग सकी है। काफी ऐेसे भी हैं। जिन्हें पहली डोज के लिए भी इंतजार करना पड़ रहा है। हालांकि स्वास्थ्य विभाग की ओर से पूरे जिले में केंद्र बनाए जा रहे हैं, लेकिन लंबी लाइनों को देखकर लोग पीछे हट जाते हैं। इसलिए ही अब स्वास्थ्य विभाग ने नया प्रयोग किया है। राधा स्वामी सत्संग भवन की टीम के साथ मिलकर 24 घंटे टीकाकरण की व्यवस्था की गई है।

तीन शिफ्टों में कार्य करेगी स्वास्थ्य विभाग की टीम 

तेजली के राधा स्वामी सत्संग भवन में चलने वाले इस शिविर में स्वास्थ्य विभाग की टीम तीन शिफ्टों में कार्य करेगी। यहां पर चिकित्साधिकारी, स्टाफ नर्स व जांच कर्ता की ड्यूटी लगाई गई है। जिससे पात्रता के दायरे में आने वाले लोग किसी भी समय अपना टीकाकरण करा सके।

सिविल सर्जन डा. विजय दहिया ने बताया कि दिन रात चलने वाले टीकाकरण शिविर को शुरू कर दिया है। काफी लोग ऐसे हैं, जो दिन के समय जाब या काम की वजह से टीकाकरण के लिए नहीं आ पाते। ऐसे लोगों के लिए यह शिविर लगाया गया है। इससे सभी का टीकाकरण होगा और टीकाकरण का लक्ष्य भी जल्द से जल्द पूरा हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी