कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट, कैथल में बनाए जा सकते अतिरिक्‍त कोविड सेंटर

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट हो गया है। केैथल में छह हजार से ज्‍यादा कोरोना मरीजों की संख्‍या पहुंच चुकी है। वहीं एक्टिव केस 661 हैं। ऐसे में अतिरिक्‍त केंद्र खोले जा सकते हैं।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Fri, 23 Apr 2021 03:29 PM (IST) Updated:Fri, 23 Apr 2021 03:29 PM (IST)
कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर स्‍वास्‍थ्‍य विभाग अलर्ट, कैथल में बनाए जा सकते अतिरिक्‍त कोविड सेंटर
कैथल में अतिरिक्‍त कोविड सेंटर बनाए जा सकते हैं।

कैथल, जेएनएन। कैथल में कोरोना महामारी की रफ्तार तेज हो गई है। कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र खोलने पर भी विचार कर रहा है। पिछले साल जब कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ गई थी तो विभाग की तरफ से पिंजुपुरा आइटीआइ, कौल कृषि विज्ञान केंद्र को भी कोरोना महामारी के मरीजों को रखने के लिए स्वास्थ्य केेंद्र बनाया था।

यहां कई माह तक मरीजों को रखा गया। जब कोरोना महामारी के केसों की संख्या कम हुई तो इन केंद्रों से स्वास्थ्य सेवाओं को बंद कर दिया था। अब फिर से कोरोना महामारी के मरीजों की संख्या बढ़ रही है तो दोबारा से इन स्वास्थ्य केंद्रों की शुरू किया जा सकता है। जिले में अब कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा छह हजार 269 तक पहुंच गया है। 661 के करीब मरीज एक्टिव हैं, जो सिविल अस्पताल में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड व होम आइसोलेट किए गए हैं। 84 लोगों की अब तक कोरोना महामारी से मौत हो चुकी है। अप्रैल माह में मरने वालों की संख्या 16 तक पहुंच गई है। कोरोना महामारी के बढ़ते मामलों को देखते हुए विभाग ने पिछले सप्ताह गुहला-चीका सामुदायिक स्वास्थ्य केेंद्र में कोरोना बेड लगा दिए हैं।

यह भी पढ़ें: 'सॉरी' लिखकर चोर ने लौटाई कोरोना वैक्सीन, हरियाणा में सामने आया चौकाने वाला मामला

यह भी पढ़ें:  कोरोना महामारी के बीच आई नई मुसीबत, ऑक्सीजन भी होने लगी चोरी, पानीपत रिफाइनरी का टैंकर ले उड़े चोर

सिविल सर्जन डा. ओमप्रकाश ने बताया कि कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को लेकर सतर्क होने की जरूरत है। कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए विभाग अपने स्तर पर गंभीरता से काम कर रहा है। संक्रमण को रोकने के लिए लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है। महामारी से बचाव को लेकर लोग घरों से बाहर न निकलें। मार्केट में तभी जाएं जब कोई आवश्यक कार्य हो। मास्क व सैनिटाइजर का प्रयोग जरूर करें। बच्चे और बुजुर्गों का ख्याल रखें। जब हर नागरिक कोरोना के प्रति जागरूक होगा तो तभी हम कोरोना महामारी को जड़ से समाप्त करने में सफल हो पाएंगे।

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

यह भी पढ़ें: हरियाणा के जींद में लस्‍सी में गिरी छिपकली, पीने से 2 की मौत, 5 की हालत गंभीर

यह भी पढ़ें: बेटी पूरे कर रहे टैक्सी चालक पिता के ख्‍वाब, भाई ने दिया साथ तो कामयाबी को बढ़े हाथ

यह भी पढ़ें: पानीपत में बढ़ रहा कोरोना, बच्‍चों को इस तरह बचाएं, जानिये क्‍या है शिशु रोग विशेषज्ञ की सलाह

यह भी पढ़ें: चोट से बदली पानीपत के पहलवान की जिंदगी, खेलने का तरीका बदल बना नेशनल चैंपियन

chat bot
आपका साथी