गोशालाओं और घरों में हुआ हवन, कोरोना को हराने की ठानी

राष्ट्रीय गोधन महासंघ जियो गीता और सर्व संगठन सेवा संस्थान ने की पहल जागरण संवाददाता पानीप

By JagranEdited By: Publish:Wed, 05 May 2021 09:06 AM (IST) Updated:Wed, 05 May 2021 09:06 AM (IST)
गोशालाओं और घरों में हुआ हवन, कोरोना को हराने की ठानी
गोशालाओं और घरों में हुआ हवन, कोरोना को हराने की ठानी

राष्ट्रीय गोधन महासंघ, जियो गीता और सर्व संगठन सेवा संस्थान ने की पहल

जागरण संवाददाता, पानीपत : श्रीकृष्ण अष्टमी दिवस पर राष्ट्रीय गोधन महासंघ और जियो गीता संस्था के आह्वान पर गोशालाओं व घरों में हवन किया गया। इस हवन का उद्देश्य यही था कि सभी मिलकर संकल्प लें कि कोरोना को हराएंगे। जियो गीता संस्था के साथ ही सर्व संगठन सेवा संस्थान के सदस्यों ने भी हवन में आहुति डाली।

जीटी रोड स्थित श्रीगोशाला सोसाइटी के चंद्रमा कक्ष में गाय के उपले, आम की समिधा व 150 से अधिक जड़ी बूटियों द्वारा निर्मित हवन सामग्री द्वारा पंडित प्यारेलाल के नेतृत्व में हवन किया गया। संगठन के मुख्य संयोजक सुरेश काबरा ने बताया कि सभी संतों व महापुरुषों के आह्वान पर देश भर की 19500 से अधिक गोशालाओं व घरों में हवन किया गया। संगठन के विवेक कात्याल व वेणुगोपाल ने बताया कि गाय माता के चरणों में बैठकर हवन हुआ है। निश्चित ही कोरोना हारेगा। गोशाला के पूर्व प्रधान रमेश शुक्ला ने कहा कि गाय 24 घंटे ऑक्सीजन देती है।

सभी को करना चाहिए हवन

संगठन के शहरी संयोजक व जियो गीता के सचिव ललित गोयल ने बताया कि यदि सभी मिलकर हवन करेंगे तो कोरोना का खात्मा तय है। सभी को घर-घर हवन करना चाहिए। इससे वातावरण शुद्ध होता है। इस हवन में गणेश मंदिर के कोषाध्यक्ष कैलाश नारंग, सतीश सैनी, धनीराम, अमित मौजूद रहे।

सौ से ज्यादा घरों में हुआ हवन

ललित गोयल ने बताया कि शहर में सौ से ज्यादा घरों में हवन हुआ। सभी ने कोरोना को हराने का संकल्प लेते हुए पुण्य आहुति डाली। शारीरिक दूरी का ध्यान रखते हुए लॉकडाउन की गाइडलाइंस मानेंगे। घर-घर में इसी तरह हवन होंगे।

chat bot
आपका साथी