हरियाणवी सिंगर गजेंद्र फौगाट का केरल में हथिनी की मौत पर फूटा गुस्‍सा, फेसबुक लाइव पर कही बड़ी बात

दैनिक जागरण की पहल पर गायक गजेंद्र फौगाट फेसबुक पेज पर लाइव आए। इस दौरान पाकिस्‍तान से भी दर्शक जुड़े। साथ ही वे केरल में गर्भवती हथिनी की मौत मामले में गुस्‍सा जाहिर किया।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Thu, 04 Jun 2020 07:05 PM (IST) Updated:Thu, 04 Jun 2020 07:05 PM (IST)
हरियाणवी सिंगर गजेंद्र फौगाट का केरल में हथिनी की मौत पर फूटा गुस्‍सा, फेसबुक लाइव पर कही बड़ी बात
हरियाणवी सिंगर गजेंद्र फौगाट का केरल में हथिनी की मौत पर फूटा गुस्‍सा, फेसबुक लाइव पर कही बड़ी बात

पानीपत, जेएनएन। भाई रै कोई मत करियो मरोड़, इक दिन सबनै जाना होगा यो जग बैरी छोड़। ये बातें बृहस्पतिवार को प्रसिद्ध हरियाणावी गीत व भजन गायक गजेंद्र फौगाट ने दैनिक जागरण पानीपत फेसबुक पेज पर लाइव कार्यक्रम में कही। उन्‍होंने बातचीत की शुरुआतकेरल में गर्भवती हथिनी की दर्दनाक मौत मामले से की। उन्‍होंने संगीत के माध्‍यम से कहा, हथिनी के पेट में पल रहे बच्चे ने मां से पूछा तो होगा कि मां ऊपर से तो अनानास लग रहा था, बम कैसे हो गया। इस पर मां ने जवाब दिया कि ऊपर से तो वह भी इंसान ही लग रहा था, लेकिन शैतान निकला। केरल में गर्भवती हथिनी की हत्या से देशभर में गुस्सा है। कोरोना के साथ गैस लीक और तूफान ने हजारों का जीवन लील लिया है। ऐसे काल में भी लोगों को अक्ल नहीं आ रही। अपने जिंदा होने का सुबूत दें और प्यार फैलाएं। वहीं इस लाइव कार्यक्रम में पाकिस्तान से भी दर्शन जुड़े। गजेंद्र ने उन्हें भारत आने का निमंत्रण दिया।

गजेंद्र फौगाट पानीपत दैनिक जागरण के फेसबुक पेज पर बृहस्पतिवार को लाइव रहे। उन्होंने एक घंटे तक लोगों का गीत और भजन से खूब मनोरंजन किया। लोगों की फरमाइश पर गायक ने यो पानी आख्या का बिन बात तो आया ना, तनै कौन कहवे बहु काले की, बता मेरे यार सुदामा रै, शिव का वंदन किया करो, तू राजा की राज दुलारी, करनी सै तै रीस करो उस भगत सिंह सरदार की, पियाजी लादै सूट प्लाजो, कदी तै हस बोल वै गीतों से समा बांधे रखा। गीतों के साथ उन्होंने लोगों को शारीरिक दूरी का पालन करने और बेजुबान प्राणियों व खुद से प्यार करने के लिए प्रेरित किया। केरल की घटना का बार-बार जिक्र किया। 

 

भारत लौट आओ, मिलकर कार्यक्रम करेंगे

जागरण लाइव के दौरान गायक गजेंद्र फौगाट को देखने और सुनने के लिए देशभर के साथ पड़ोसी देश पाकिस्तान से भी लोग जुड़े। पाकिस्तान से कैलाश कुमार ने लिखा कि उन्हें कार्यक्रम बहुत अच्छा लगा। इसपर गायक ने कहा कि भारत में सीएए और एनआरसी पर काम चल रहा है। गायक ने पाकिस्तानी को भारत आने का न्यौता देकर कहा कि आ जाओ फिर तुम्हारे साथ बैठकर कार्यक्रम करेंगे।  

पिता-भाई की मौत के साथ करना पड़ा संघर्ष

एक कलाकार के तौर पर गजेंद्र फौगाट का सफर कांटों भरा रहा है। पिता और भाई की मौत के बाद घर की जिम्मेदारी आन पड़ी, लेकिन सपनों को नहीं टूटने दिया। एमए में पढ़ाई के दौरान मुंबई में देश के पहले रियलटी शो सुपरस्टार के फाइनल में जगह बनाने वाले गजेंद्र फौगाट अकेले उत्तर भारतीय बने। मुंबई में संघर्ष के बाद 1994 में हरियाणा लौटे। पांच साल की मेहनत के बाद 1999 में इसा एंडी म्हारा हरियाणा गीत ने गजेंद्र को पहचान दिलाई। फिर पांच-पांच साल के अंतराल पर पानी आख्या का, बम लहरी और बहु काले की गाना हिट हुआ। उसके बाद बलमा पावरफुल और सेक्टर आली कोठी गाने ने ऊचाइयों पर पहुंचाया। आज गजेंद्र भारत के साथ अमेरिका, इंग्लैंड समेत यूरोप के कई देशों में अपनी प्रतिभा दिखा रहे हैं। 

संस्कृति बनाए रखना कलाकार की जिम्मेदारी

टीकटाक और अन्य सोशल साइट््स पर फूहड़पन करने वालों को गजेंद्र फौगाट ने कहा कि अपनी संस्कृति को बनाए रखना हर कलाकार की जिम्मेदारी है। अच्छे पानी के साथ गंदा पानी भी बहकर आता है, उसे छानने की जरूरत है। अपनी कला का प्रदर्शन करने से पहले सोचे की इससे समाज पर कैसा असर पड़ेगा। 

chat bot
आपका साथी